Sunday, April 21, 2024
HomeLifestyle91 साल की उम्र में दिल दे बैठे 630 करोड़ की कंपनी...

91 साल की उम्र में दिल दे बैठे 630 करोड़ की कंपनी DLF के मालिक KP Singh

ना उम्र की सीमा हो ना जन्म का हो बंधन… जगजीत सिंह के मशहूर गजल की यह लाइन DLF ग्रुप के एमेरिटस चेयरमैन कुशाल पाल सिंह यानी केपी सिंह (KP singh) पर बिल्कुल सटीक बैठती है। दरअसल, केपी सिंह को 91 साल की उम्र में प्यार हो गया है। बता दें कि DLF ग्रुप के दिग्गज कारोबारी की पत्नी इंदिरा का 2018 में कैंसर की वजह से निधन हो गया था। इसके बाद से ही वह अकेले रह रहे थे।

क्या कहते हैं KP सिंह?
सीएनबीसी टीवी-18 को दिए इंटरव्यू में केपी सिंह ने इस नए रिलेशन के बारे में जानकारी दी है। केपी सिंह ने बताया, “मेरी पत्नी ने निधन से 6 महीने पहले वादा करने को कहा था कि मैं हार नहीं मानूं। मेरे पास आगे बढ़ने के लिए एक नई लाइफ है।” केपी सिंह ने आगे कहा- मेरी पत्नी चाहती थी कि मैं जीवन से हार नहीं मानूंगा। उसके ये शब्द मेरे साथ रहे।

इंटरव्यू में अपने वैवाहिक जीवन के बारे में बताते हुए केपी सिंह ने कहा, “मेरा वैवाहिक जीवन बहुत ही शानदार रहा है। मेरी पत्नी मेरी पार्टनर ही नहीं दोस्त भी थी। हमारी ट्यूनिंग अच्छी थी। आजीवन साथ रहने की जो कोशिश थी, वो अधूरी रह गई।”

पार्टनर से मिलती है एनर्जी 
उन्होंने कहा, “65 साल साथ रहने के बाद जब आप अपने साथी को खोते हैं तो उदास हो जाते हैं। कंपनी चलाने के लिए सकारात्मक और सक्रिय रहने की जरूरत है। जब आप किसी प्रियजन को खो देते हैं, तो स्थिति बदल जाती है। अब अकेले जीवन बिता रहे हैं।” DLF ग्रुप के एमेरिटस चेयरमैन ने आगे कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि एक नई पार्टनर मिली है। उसका नाम शीना है। वह मेरे जीवन के सबसे अच्छे लोगों में से एक है। वह ऊर्जावान है। वह मुझे अपने पैर की उंगलियों पर रखती है। वह मुझे प्रेरित है।

63200 करोड़ के हैं मालिक
केपी सिंह रियल एस्टेट के टॉप रईस अरबपतियों में हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक केपी सिंह दुनिया के 299वें सबसे रईस अरबपति हैं। केपी सिंह की कुल दौलत 7.63 बिलियन डॉलर (लगभग 63200 करोड़ रुपये) है। उन्होंने 1961 में ससुर द्वारा शुरू की गई कंपनी डीएलएफ में शामिल होने के लिए सेना की पोस्टिंग छोड़ दी थी। वह पांच दशक से अधिक समय तक कंपनी के चेयरमैन पद पर रहे। जून 2020 में चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद अब वह डीएलएफ के एमेरिटस चेयरमैन हैं।

Next article
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments