Saturday, July 27, 2024
HomeStatePM Modi Big Announce: अयोध्या से लौटते ही ले लिया सूर्योदय योजना...

PM Modi Big Announce: अयोध्या से लौटते ही ले लिया सूर्योदय योजना का निर्णय, 1 करोड़ घरों के लिए पीएम मोदी का बड़ा ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी ने सूर्योदय योजना का ऐलान कर दिया है। हर घर पर सोलर पैनल बनाने को लेकर योजना बनाई गई है। प्राण प्रतिष्ठा से वापस लौटते ही पीएम ने ये बड़ा निर्णय लिया है। उनकी तरफ से कहा गया है कि अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ ‘प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना’ प्रारंभ करेगी।

वैसे इससे पहले भी पीएम मोदी द्वारा सोलर पैनल का कई बार जिक्र किया जा चुका है। गुजरात में तो सीएम रहते हुए उन्होंने उस दिशा में काफी काम भी किया था। अब बड़े लेवल पर उस योजना को लागू करने की तैयारी है। इसे लेकर पीएम मोदी ने एक्स पर एक विस्तृत पोस्ट लिखी है। उन्होंने कहा कि सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं। आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो।

image 25

आगे उन्होंने कहा कि अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा।

https://twitter.com/narendramodi/status/1749415140662055073?s=20

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ घंटे पहले ही प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम किया है। 500 साल बाद रामलला को गर्भगृह में विभाजित किया गया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने भी एक लंबा संबोधन किया और कई मुद्दों पर विस्तार से बात की। आज से हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की, आज के इस पल की चर्चा करेंगे। ये कितनी बड़ी राम कृपा है कि हम सब इस पल को जी रहे हैं और इसे साक्षात घटित होते देख रहे हैं। उस कालखंड में तो वियोग सिर्फ 14 वर्षों का था। इस युग में तो अयोध्या और देशवासियों ने सैकड़ो वर्षों का वियोग सहा है। हमारी कई पीढ़ियों ने वियोग सहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments