6.5 C
New York
Tuesday, October 15, 2024

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, मुंबई पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

4 / 100

मुंबई:

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और अजित पवार के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार शाम बांद्रा पूर्व में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास तीन अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। जबकि, एक अभी भी फरार है। पकड़े गए संदिग्धों में एक उत्तर प्रदेश और दूसरा हरियाणा का रहने वाला है। पुलिस मामले में सुपारी किलिंग के एंगल से भी जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने भी बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बयान जारी किया है। उनका कहना है कि मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर ने उन्हें बताया है कि दो कथित शूटरों को हिरासत में लिया गया है। उनमें से एक उत्तर प्रदेश और दूसरा हरियाणा से है। तीसरा आरोपी मौके से भाग गया। सीएम शिंदे ने कहा कि सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोई भी कानून व्यवस्था को अपने हाथ में नहीं ले सकता। मुंबई पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी निर्मल नगर में कोलगेट ग्राउंड के पास उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई। शनिवार शाम को बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के दफ्तर से बाहर निकले थे। इस बीच बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास निर्मल नगर में कोलगेट ग्राउंड के पास सिद्दीकी को तीन गोली मारी गईं, जिनमें से दो पेट में और एक सीने में लगी। गंभीर हालत में उन्हें लीलावती अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पुलिस ने की नाकाबंदी
एनसीपी नेता सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की भी जांच शुरू कर दी गई है। इसके अलावा, पुलिस ने पूरे मुंबई में नाकाबंदी कर दी है। 

बांद्रा पश्चिम सीट से तीन बार विधायक रह चुके बाबा
बाबा सिद्दीकी मुंबई में अल्पसंख्यक वर्ग के बड़े नेताओं में शुमार थे। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, बाद में वे अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे। बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी भी राजनीति में सक्रिय हैं। बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम सीट से 1999, 2004 और 2009 में तीन बार विधायक रह चुके हैं और महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार में मंत्री भी रहे। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलेपमेंट अथॉरिटी के मुंबई डिवीजन का अध्यक्ष पद भी संभाल चुके हैं। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles