Wednesday, April 10, 2024
HomeAstrologyReligiousMobilenews: युवा सेवा संघ के सदस्यों द्वारा बेंगलुरु में निकाली गई भव्य...

Mobilenews: युवा सेवा संघ के सदस्यों द्वारा बेंगलुरु में निकाली गई भव्य देशभक्ति व संस्कृतिक रक्षा वाहन यात्रा

बेंगलुरु: युवा सेवा संघ के सदस्यों द्वारा प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नगर में भव्य देशभक्ति व संस्कृति रक्षक वाहन यात्रा निकाली जाती है। इसी कड़ी में आज बेंगलुरु नगर में भव्य देशभक्ति वाहन यात्रा का आयोजन किया गया था। इस यात्रा में देश व संस्कृति की रक्षा में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले संत-महापुरुषों व शहीदों के श्रीचित्रों, भारतीय संस्कृति की महिमा को प्रकट करती झांकियों व बैनरों से सुसज्जित वाहन विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।

संघ के सदस्यों ने टाटा सिल्क फॉर्म पर ध्वजारोहण किया, फिर बनशंकरी के शहीद स्मारक पर पुष्पांजली अर्पित कर यात्रा का आरम्भ किया। देशभक्ति व संस्कृति की महानता से ओतप्रोत गीतों को गुनगुनाते हुए युवा सेवा संघ के युवकों की यह यात्रा जहां से भी निकली लोगों को सत्पथ पर चलने की प्रेरणा दे गई।

इस दौरान युवा सेवा संघ के अध्यक्ष ने बताया कि- बापूजी चाहते हैं कि, देशवासी विदेशियों का अंधानुकरण करके अपने पूर्वजों-संत-महापुरुषों द्वारा दिखाये गये महानता के मार्ग को न भूलें। देशवासी बौद्धिक व मानसिक गुलामी के शिकार होकर दिन-हीन न बनें बल्कि अपने देश, धर्म, व संस्कृति के ज्ञान प्रकाश से जीवन को प्रकाशित करें। समाज की आध्यात्मिक उन्नति और उसके सर्वांगीण विकास के लिए पूज्य संत श्री आशारामजी बापू ने पिछले पांच दशकों से अथक प्रयास किए हैं तथा विभिन्न प्रकल्प चलाएं हैं और इनके संचालन के लिए कई विभागों की स्थापना की है। इन्हीं विभागों में से एक है ‘युवा सेवा संघ।

आज जब देश के कई युवा अपने आदर्शों और संस्कारों से च्युत होकर, व्यसनों और कई प्रकार की बुराइयों के शिकार होकर परिवार समाज व देश के लिए भाररुप बन रहे हैं। ऐसे में पूज्य बापूजी के मार्गदर्शन में संचालित ‘युवा सेवा संघ’ से जुड़कर देश के लाखों-लाखों युवा सत्पथ पर अग्रसर हो रहे हैं और पूज्य बापूजी जी की प्रेरणा से चल रहे समाजोत्थान के विभिन्न कार्यों से जुड़कर अपना व समाज का जीवन उन्नत कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments