Monday, April 15, 2024
HomeCrimeMaharashtra पुणे में इलेक्ट्रिक हार्डवेयर की दुकान में लगी भीषण आग, भीषण...

Maharashtra पुणे में इलेक्ट्रिक हार्डवेयर की दुकान में लगी भीषण आग, भीषण आग हादसे में राजस्थान के एक ही परिवार के चार लोगों मौत

पुणे : महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के पुणे जिले से बुधवार सुबह दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां पिंपरी-चिंचवाड़ के पूर्णानगर इलाके में एक इलेक्ट्रिक हार्डवेयर की दुकान में सुबह करीब 5 बजे आग लग गई। इस हादसे में चार लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। दुकान से उठती आग की ऊंची-ऊंची लपटें और धुएं का गुबार देख आसपास के लोगों के होश उड़ गए। घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम और फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया है। मृतकों की अभी तक कोई पहचान नहीं हो पाई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

महाराष्ट्र के PCMC (पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम) अग्निशमन विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवड़ के पूर्णानगर इलाके में आज आग लगने से चार लोगों की मृत्यु हो गई। आज सुबह करीब 5 बजे एक आवासीय इमारत के भूतल पर स्थित एक इलेक्ट्रिक हार्डवेयर की दुकान में आग लग गई। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। इस हादसे में चार लोगों की मृत्यु हो गई। आज सुबह करीब 5 बजे एक आवासीय इमारत के भूतल पर स्थित एक इलेक्ट्रिक हार्डवेयर की दुकान में आग लगी।

रोहट थाना क्षेत्र के केरला गांव निवासी चिमनाराम पुत्र वेनाराम सीरवी, उसकी पत्नी नम्रता एवं पुत्र भावेश व सचिन पिछले कई वर्षो से पुणे में निवास कर रहे है। चिमनाराम सीरवी के पुणे महाराष्ट्र में हार्डवेयर व इलेक्ट्रोनिक की दुकान आई हुई है, जो करीब वर्ष 2005 से ही पुना में अपनी दुकान पर कार्य करते है और पूरा परिवार दुकान के ऊपर ही मकान में निवास करता है। मंगलवार की देर रात को दुकान बंद कर पूरा परिवार ऊपर मकान में ही था कि देर रात करीब दो बजे अचानक दुकान में शार्ट सर्किट हुआ ओर आग लग गई। जिससे पूरा परिवार आग की भेंट चढ़ गया ओर चिमनाराम, नम्रता व सचिन व भावेश आग में बूरी तरह से जल गई। केरला गांव में आग के समाचार मिलते ही परिवारजनों के पैरों तले जमीन खिंसक गई ओर परिजनों को रो-रो कर बूरा हाल हो गया है।

ग्रामीणों को समाचार मिलते ही सभी चिमनाराम के घर पर पहुंचने शुरू हो गए है। इस भीषण आग में चारों जनों के शव पूरी तरह से जल गए। जिन्हें केरला गांव लाने की स्थिति में नहीं होने के कारण बुधवार की दोपहर तीन बजे पुणे में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा। चिमनाराम का भतीजा व अन्य समाज व गांव के लोग पुणे में मौजूद है।

अधिकारियों की मानें तो इस भयानक हादसे में दुकान पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। खबर लिखे जाने तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है। हालांकि माना जा रहा है कि रात के समय शॉर्ट सर्किट होने से दुकान में आग लगी होगी, लेकिन हादसे की अभी तक कोई ठोस वजह सामने नहीं आ पाई है। पुलिस फिलहाल हादसे की वजह तलाश रही है। वहीं, आंध्र प्रदेश में श्रीकाकुलम जिले के पाठपट्टनम में एक शॉपिंग मॉल में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments