Tuesday, April 9, 2024
HomePoliticalJSW ग्रुप के बॉस सज्जन जिंदल पर एक्ट्रेस से बलात्कार का आरोप,...

JSW ग्रुप के बॉस सज्जन जिंदल पर एक्ट्रेस से बलात्कार का आरोप, कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज

Mumbai: जेएसडब्ल्यू ग्रुप के प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल (Sajjan Jindal) के खिलाफ बुधवार को बीकेसी पुलिस स्टेशन में बलात्कार की शिकायत दर्ज की गई। शिकायतकर्ता जोकि एक अभिनेत्री है, ने कहा कि अपराध जनवरी 2022 में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में कंपनी के मुख्य कार्यालय के ऊपर पेंटहाउस में हुआ था। उसने यह भी दावा किया कि बीकेसी पुलिस ने इस साल की शुरुआत में उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया और उसे अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसने पुलिस को शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया।

शिकायतकर्ता के अनुसार, वह पहली बार जिंदल से अक्टूबर 2021 में दुबई में मिली थी, जब दोनों एक स्टेडियम के वीआईपी बॉक्स में आईपीएल मैच देख रहे थे। इसके बाद वे जयपुर में सांसद प्रफुल्ल पटेल के बेटे की शादी में मिले। अभिनेत्री ने कहा कि मुंबई में उनकी मुलाकात के बाद जिंदल व्यक्तिगत और हैंडसम होने लगे और बार-बार प्रपोज करने के बाद उन्होंने उन पर दबाव डाला।

शिकायतकर्ता ने कहा, “हमने नंबरों का आदान-प्रदान किया और मुंबई में मिले क्योंकि उसने मेरे भाई से संपत्ति खरीदने में रुचि व्यक्त की थी जो दुबई में एक रियल एस्टेट सलाहकार है। उसने मुझे ‘बेब’ और ‘बेबी’ कहकर संबोधित करना शुरू कर दिया और जब हम पहली बार अकेले मिले तो उसने अपनी शादी की सभी समस्याओं का वर्णन किया, जिससे मुझे बहुत अजीब लगा।” उन्होंने कहा कि उनकी ओर से गले मिलने और छेड़खानी जैसी हरकतों ने भी उन्हें असहज महसूस कराया।

शिकायतकर्ता ने कहा कि टेक्स्ट संदेशों के माध्यम से उनकी बाद की बातचीत के दौरान, जिंदल ने शादीशुदा होने के बावजूद उसके लिए रोमांटिक भावनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा, “उसने मुझे चूमने की भी कोशिश की और शारीरिक रूप से अंतरंग होने के बारे में बात की, जिसे मैंने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि ऐसा केवल हमारी शादी के बाद ही हो सकता है।”

जनवरी 2022 में, जब अभिनेत्री एक मीटिंग के लिए कंपनी के मुख्यालय में थी, जिंदल उसे पेंटहाउस में ले गए। उसने कहा कि उसके लगातार विरोध और मना करने के बावजूद जिंदल ने उसके साथ जबरदस्ती की।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने घटना के बाद भी उससे दोस्ती बनाए रखने की कोशिश की, लेकिन उसने उसे जवाब देना बंद कर दिया और बाद में उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। “जून 2022 में मेरा नंबर ब्लॉक करने से पहले, उसने मुझे पुलिस से संपर्क करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी,” उसने कहा।

फरवरी 2023 में उसने बीकेसी पुलिस से लिखित शिकायत की। पुलिस ने उसकी बार-बार की गई शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसने बीकेसी पुलिस को शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया।

बीकेसी पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि अभिनेत्री के बयानों के आधार पर, आरोपी पर धारा 376 (बलात्कार), 354 (महिला पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग, उसकी शील भंग करने का इरादा) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, ”मामले में आगे की जांच जारी है।” जेएसडब्ल्यू समूह के एक प्रवक्ता ने महिला द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया मांगने के लिए एचटी के कॉल और संदेशों का जवाब नहीं दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments