Friday, July 19, 2024
HomeCrimeCBI का समन मिलने पर क्या बोले सत्यपाल मलिक? कांग्रेस और सीएम...

CBI का समन मिलने पर क्या बोले सत्यपाल मलिक? कांग्रेस और सीएम अरविंद केजरीवाल ने

सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को बीमा मामले से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीबीआई ने कथित बीमा मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को मौखिक तौर पर समन भेजा है। उन्हें एजेंसी ने 27 और 28 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा गया है। हालांकि, इस संबंध में सीबीआई ने फिलहाल पुष्टि नहीं की है। 

केंद्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में दो प्रोजेक्ट में गड़बड़ियों को लेकर केस दर्ज किया था। इसी मामले में सीबीआई ने सत्यपाल मलिक को बुलावा भेजा है। मलिक ने दावा किया था कि उन्हें दो फाइल साइन करने के लिए 300 करोड़ का ऑफर मिला था। हालांकि, सीबीआई ने पिछले साल अक्टूबर में भी जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल से पूछताछ की थी।

कांग्रेस ने ली चुटकी

इस मामले पर कांग्रेस ने चुटकी लेते हुए कहा, “आख़िरकार पीएम मोदी से रहा न गया। सत्यपाल मलिक जी ने देश के सामने उनकी कलई खोल दी। अब CBI ने मलिक जी को बुलाया है। ये तो होना ही था। एक चीज और होगी… ‘गोदी मीडिया’ अब भी चुप रहेगा, लिखकर रख लीजिए।”

क्या था मामला

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहते हुए उन्हें दो फाइल को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। आरोपों के आधार पर अप्रैल में जम्मू-कश्मीर में दर्ज भ्रष्टाचार के दो मामलों के संबंध में एजेंसी ने उनसे पूछताछ की है।

तब दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में सत्यपाल मलिक से सवाल किए गए। इस पूछताछ में क्या कुछ निकला, इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। सूत्रों ने कहा कि मालिक से पूछताछ आरोपी के रूप में नहीं हुई है, बल्कि एक तरह से उनके आरोपों पर उनका बयान दर्ज किया गया है। मालिक के आरोपों के बाद जम्मू-कश्मीर सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसे केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments