Sunday, April 14, 2024
HomePoliticalBJP चुनाव जीतती नहीं, चोरी करती है, चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर SC...

BJP चुनाव जीतती नहीं, चोरी करती है, चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर SC के फैसले के बाद बोले केजरीवाल

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि, तानाशाही भरे माहौल में सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय के बहुत मायने हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव केस की सुनवाई के बाद फैसला आप उम्मीदवार कुलदीप कुमार के पक्ष में दिया है। पिछले परिणामों को अवैध बताते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कुलदीप कुमार चंडीगढ़ का मेयर घोषित किया। इधर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कुलदीप कुमार के घर पर जश्न का माहौल भी देखने को मिला।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, कुलदीप कुमार एक गरीब घर का लड़का है। INDIA गठबंधन की ओर से चंडीगढ़ का मेयर बनने पर बहुत बहुत बधाई। ये केवल भारतीय जनतंत्र और माननीय सुप्रीम कोर्ट की वजह से संभव हुआ। हमें किसी भी हालत में अपने जनतंत्र और स्वायत्त संस्थाओं की निष्पक्षता को बचाकर रखना है। मुझे लगता है कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। हम सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देते हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, यह इंडिया अलायंस की पहली और बड़ी जीत है…हमने उनसे जीत को छीन लिया है। उन्होंने चुनाव में वोट की ‘चोरी’ की थी लेकिन हम अंत तक लड़े और अंततः जीत गए…जो लोग कहते हैं कि, बीजेपी को हराया नहीं जा सकता उनके लिए यह उदहारण है कि, बीजेपी को एकजुटता से, अच्छी योजना और रणनीति से हराया जा सकता है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “चंडीगढ़ की आबादी महज 14.5 लाख है। देश के लोगों को तो पता भी नहीं होगा कि चंडीगढ़ में हर साल एक मेयर चुना जाता है।” दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी ने इन छोटे स्तर के चुनावों में भी खेल खेलने की कोशिश की और कैमरे में कैद हो गई…आप उम्मीदवार को 20 वोटों के साथ स्पष्ट बहुमत मिला था…दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी ने दुनिया की सबसे युवा पार्टी पर दांव खेलने की कोशिश की और कैमरे में कैद हो गई…सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन्हें एक अच्छी फटकार लगाई गई।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments