Sunday, April 21, 2024
HomeCrimeBengaluru firecracker godown fire: बेंगलुरु में पटाखों की दुकान में लगी भीषण...

Bengaluru firecracker godown fire: बेंगलुरु में पटाखों की दुकान में लगी भीषण आग, 14 लोगों की जान गई, कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त

Bengaluru firecracker godown fire: कर्नाटक के बेंगलुरु में अथिबेले के पास एक पटाखे की दुकान में आग लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग झुलस गए हैं। दुकान के मालिक समेत चार लोग झुलस गए, जिनका इलाज कराया जा रहा है। हालांकि, उनमें से एक को गंभीर चोटें आईं, जिसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

घटना के बाद कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने घटना की जानकारी दी है। कर्नाटक सरकार ने भी मरने वालों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।पुलिस ने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर पटाखा गोदाम और दुकान में काम करने वाले कर्मचारी थे। मृतकों की पहचान के लिए कोशिश जारी है।

यह घटना एक माल ढ़ोने वाली गाड़ी से दुकान तक पटाखे ले जाते समय हुई। हालांकि, पुलिस को अभी तक दुर्घटना का सही कारण पता नहीं चल पाया है। पुलिस के मुताबिक, पटाखा दुकान का मालिक नवीन एक कंटेनर वाहन से पटाखों के डिब्बे अपनी दुकान में उतारने की प्रक्रिया में था, तभी पटाखों में अप्रत्याशित रूप से आग लग गई।

सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। इस घटना के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात भी अस्थायी रूप से रुक गया था। आग के कारणों की जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की एक टीम गठित की गई है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुई। दमकलकर्मी मौके पर तलाशी अभियान चला रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि और शव तो नहीं हैं।

पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु ग्रामीण) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा कि, ‘जब आग लगी तो कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे। हमने अब तक घटनास्थल से 12 जले हुए शव बरामद किए हैं। इन सभी शवों को अस्पताल भेज दिया गया है। यह पता लगाने के लिए तलाशी अभियान अभी भी जारी है कि क्या जली हुई दुकान के अंदर और शव हैं या नहीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments