Saturday, July 27, 2024
HomeCrimeAAP नेता संजय सिंह ने राज्यसभा चुनाव के लिए किया नामांकन, जेल...

AAP नेता संजय सिंह ने राज्यसभा चुनाव के लिए किया नामांकन, जेल से सीधे पहुंचे रिटर्निंग ऑफिसर के पास

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह जेल से बाहर आ गए हैं। वह पुलिस वैन से राज्यसभा का नामांकन दाखिल करने पहुंचे। दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद संजय सिंह को कोर्ट के आदेश के बाद नामांकन दाखिल करने की इजाजत मिली थी। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी सोमवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया।

19 जनवरी को होगा चुनाव

को चुनाव होना है। दिल्ली के लिए आम आदमी पार्टी ने तीन उम्मीदवार घोषित किए हैं। इसमें स्वाति मालीवाल को पहली बार राज्यसभा भेजा जा रहा है। वहीं आप ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को एक बार फिर मौका दिया है। बता दें कि पहले संजय सिंह को जेल से ही नामांकन दाखिल करने की छूट मिली थी लेकिन बाद में उनकी याचिका पर कोर्ट ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से नामांकन के लिए पेश होने की छूट दे दी।

4 अक्टूबर को ED ने किया था गिरफ्तार

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। पिछले करीब 3 महीने से संजय सिंह जेल में बंद हैं। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने उनकी जमानत को रद्द करते हुए गंभीर टिप्पणी भी की। कोर्ट ने माना कि ईडी ने संजय सिंह के खिलाफ जो सबूत पेश किए हैं वह पृथम दृष्टया वास्तविक लगते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments