Sunday, April 21, 2024
HomePoliticalMP में चुनावी हार के बाद कमलनाथ की छुट्टी, कांग्रेस ने जीतू...

MP में चुनावी हार के बाद कमलनाथ की छुट्टी, कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बनाया नया प्रदेश अध्यक्ष

मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब उस हार के बाद कांग्रेस ने जीतू पटवारी को अपना नया प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है, यानी कि कमलनाथ की छुट्टी कर दी गई है। लंबे समय से ऐसी अटकलें चल रही थीं कांग्रेस कमलनाथ से उनका पद छीन सकती है। इससे पहले भी ऐसी खबरें आई थीं, लेकिन तब खुद कमलनाथ ने उन्हें खारिज कर दिया था।

कमलनाथ को कांग्रेस ने हटा दिया

लेकिन अब ऐलान कर दिया गया है, जीतू पटवारी को बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष अब वे रहने वाले हैं, उनकी देखरेख में ही पार्टी को आगे विस्तार करना है। अभी तक पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस ऐलान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी दे दी है। जानकारी के लिए बता दें कि जीतू पटवारी कांग्रेस के एक दिग्गज नेता हैं और वे कमलनाथ सरकार के दौरान मंत्री भी थे।

पटवारी को क्यों जिम्मेदारी?
जीतू पटवारी को कांग्रेस ने इस बार राउ सीट से चुनाव लड़वाया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब कांग्रेस ने उनका अनुभव देखते हुए उन्हें ये बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। वैसे वर्तमान में पटवारी के पास गुजरात की कमान थी, वे वहां पर प्रभारी की भूमिका में थे। इससे पहले वे एमपी में ही यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके थे।

छत्तीसगढ़ में क्या बदलाव?
वैसे पार्टी ने छत्तीसगढ़ में भी नेता प्रतिपक्ष के रूप में चरण दास महंत को चुन लिया है। वहीं दीपक बैज को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। इस बार तो छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को बीजेपी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। वहां पर जानकारों के मुताबिक कांग्रेस ने जीती हुई बाजी गंवा दी। अभी के लिए बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय को सीएम बनाया है, एमपी में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बना दिया है और राजस्थान में पहली बार के विधायक भजनलाल शर्मा को मौका दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments