Saturday, July 27, 2024
HomePolitical सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से भरा नामांकन, साथ...

 सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से भरा नामांकन, साथ मौजूद रहे राहुल और प्रियंका

जयपुर। कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से पार्टी की उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है। सोनियां गांधी ने विधानसभा में निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी एवं के सी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा एवं नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली आदि मौजूद थे।

इससे पहले सोनिया गांधी ने पार्टी के विधायकों की बैठक में भी भाग लिया। बैठक में कांग्रेसी नेताओं ने सोनिया गांधी को पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर श्री डोटासरा ने कहा कि सोनिया सोनिया के राज्यसभा में नामांकन दाखिल करने से पार्टी काफी उत्साहित है। इससे कांग्रेस का मनोबल बढ़ेगा और उनके राज्यसभा में जाने से कांग्रेस को पार्टी को काफी बल मिलेगा। पार्टी राजस्थान में उनके एवं पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में काम कर आगामी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उल्लेखनीय है कि श्रीमती सोनिया गांधी वर्तमान में रायबरेली से सांसद है।

राजस्थान से आगामी 27 फरवरी को राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में तीन सीटों पर चुनाव होंगे। इसके लिए सोलह फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे तथा 20 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने दो उम्मीदवार मदन राठौर एवं चुन्नी लाल गरासिया के रुप में घोषित कर चुकी हैं। इस चुनाव में विधानसभा में विधायकों की संख्या के अनुसार दो सीटों पर सत्तारुढ भाजपा एवं एक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की जीतने की संभावना हैं। इस चुनाव में अगर तीन ही उम्मीदवारों के नामांकन करने पर यह चुनाव निर्विरोध भी सम्पन्न हो सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments