Friday, July 19, 2024
HomeAstrologyReligiousसैणचा भगत परिवार का तीसरा वार्षिक स्नेह मिलन समारोह धूम- धाम से...

सैणचा भगत परिवार का तीसरा वार्षिक स्नेह मिलन समारोह धूम- धाम से मनाया, पारंपरिक वेशभूषा में घूमर नृत्य से सजा स्नेह मिलन

बेंगलूरु. तुमकुर रोड स्थित रेजिडेंसी रिसोर्ट में रविवार को सैणचा (भगत) परिवार का तीसरा वार्षिक स्नेह मिलन समारोह मनाया गया। कार्यक्रम में कर्नाटक होसूर शहर के साथ ही राज्य के अनेक प्रमुख शहरों से प्रवासी सैणचा (भगत ) ग्रामवासी सपरिवार शामिल हुए। सर्वप्रथम श्री जानरायजी की स्तुति पूजा अर्चना, मंगल आरती की गई। संस्था के अध्यक्ष मोहनलाल सैणचा ने स्वागत किया। सचिव पन्नालाल सैणचा ने समाज से संगठित होकर गांव एवं समाज के विकास संस्थान पिपलाद के लिए काम करने का आहान किया।

समारोह में श्री जानरायजी भगवान विकास संस्थान पीपलाद एम्बुलेंस के लिए समाज बंधुओ ने बोलियों में बढ़ -चढ़कर भाग लिया। राजस्थान से आए बुजुगों और अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। होसूर से पधारे रूपाराम सैणचा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बालिका दो घरों को रोशन करती है। इसलिए बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना चाहिए। कोषाध्यक्ष वचनाराम सैणचा ने युवाओ को खेलकूद एंव शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

समारोह में 5 वीं कक्षा एंव उसके आगे की कक्षा के बालक बालिकाओं ने 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पारितोषिक प्रदान कर सम्मानित किया गया। दिनभर चले स्नेह- मिलन समारोह में जहां गांव के बड़े- बुजुर्ग सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करने में व्यस्त रहे, वहीं युवाओं व बच्चों ने खेलों का लुत्फ उठाया। पुरुषों व महिलाओं ने गीत-संगीत व नृत्य से मनोरंजन किया। इस कार्यक्रम में महाप्रसादी का आयोजन रखा गया।

इस अवसर पर स्नेह मिलन की नवीन कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस मौके पर अमराराम सेंणचा मलवली, मांगीलाल सैणचा, शिवलाल सैणचा, वेनाराम सैणचा, अमराराम सैणचा, सुरेश सैणचा, उम्मेद राम सैणचा, शेषाराम सैणचा सहित बड़ी संख्या में सैणचा भगत परिवार के लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments