Sunday, April 21, 2024
HomeAstrologyReligiousसीरवी समाज ट्रस्ट करमनघाट अलमासगुडां बडेर का भादवा सुदी बीज महोत्सव हर्षोल्लास...

सीरवी समाज ट्रस्ट करमनघाट अलमासगुडां बडेर का भादवा सुदी बीज महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया

हैदराबाद: करमनघाट अलमासगुडां सीरवी समाज की धार्मिक आस्था का केन्द्र श्री आईमाताजी के 608 वें अवतरण दिवस एवं करमनघाट अलमासगुडां वडेर का सातवां वां वार्षिक समारोह पदाधिकारियों व समाज बन्धुओ के सानिध्य मे दो दिवसीय शनिवार 16 सितम्बर को रात्रि 8:15 बजे से ताराराम सीरवी गोदावास एंड पार्टी द्वारा सानदार भजनों कि प्रस्तुति रविवार 17 सितम्बर को भादवा सुदी बीज महोत्सव कार्यक्रम भव्यरुप से आयोजित किया गया। करमनघाट अलमासगुडां समाज के सचिव हिरालाल सैणचा ने बताया कि हर वर्ष की भांति श्री आईमाताजी के भादवा सुदी बीज महोत्सव शानिवार 16 सितम्बर मंदिर को प्रातः वेला मे पुष्प मालाओ व लाईटिंग से सजाकर माई का विशेष श्रृंगार किया गया। रात्रि 8.15 बजे ज्योत प्रज्वलित कर भजनो का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमे ताराराम सीरवी एंड पार्टी ने श्रीङ आईमाँ के चरणो मे भजनों के पुष्प अर्पित किये। जिसका समाज बन्धुओ ने नाचते-गाते हुए लाभ लिया। कार्यक्रम के मध्य पत्येक महीने की चांदनी बीज की बोलियों लगाई गई जिसमें समाज बन्धुओं ने बढ-चढ कर भाग लिया। रविवार 17 सितम्बर भादवा सुदी बीज के पावन अवसर पर मंदिर मे परिक्रमा व समाज के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी कमेटी के सभी सदस्यों द्वारा माताजी को गाजे-बाजे के साथ भोग लगाया गया व महाआरती एवं माताजी बैल के 11 नियम चुनाऐ गये पश्चात समाज बन्धुओं ने माई के चरणों मे श्रीफल व श्रद्धा के पुष्प अर्पितकर परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। प्रातः 11.15 बजे अध्यक्ष महोदय द्वारा आम सभा की अध्यक्षता बाहर से पधारे हुए मेहमानों का स्वागत किया गया।

कोषाध्यक्ष महोदय द्वारा तीन वर्षों का आय व्यय का लेखा जोखा का विवरण प्रस्तुत किया गया। समाज के पदाधिकारी एवं आम सदस्यों द्वारा समाज में नशा मुक्ति के बारे मे और बच्चों बच्चियों को शिक्षा के हित में अपने अपने विचार व्यक्त किये गये। भादवा सुदी बीज की समाज बन्धुओं को शुभकामनाँए देते हुए भरोसा दिलाया कि जब भी समाज मे उनकी जरुरत पड़ेगी, वे हर समय सहयोग करेंगे। सचिव हिरालाल सैणचा ने सभी समाज के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी कमेटी व आम सदस्यों माताओं बहनों को बीज की शुभकामनाएं देते हुए आप सभी के सहयोग से हमारा 3 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण हुआ उसके लिए मैं आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं और भविष्य में मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है समाज हित में ऐसा सहयोग देते रहेंगे और आज अगले 3 वर्ष के लिए नई कार्यकारिणी कमेटी गठन हुआ है उसका कार्यकाल आज से प्रारंभ होगा में सबसे पहले नव निर्वाचित अध्यक्ष महोदय प्रकाश आगलेचा एवं सचिव महोदय पुखराज चोयल एवं संपूर्ण पदाधिकारियों व सदस्यों गणों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं व आशा करता हूं कि आपके कार्यकाल में समाज एक नई निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़े। और जो वडेर प्रांगण में वर्तमान में जो भी कार्यक्रम चल रहें हैं हम यही आशा करते हैं कि आगे भी सुचारू रूप से चलते रहे।

पधारे सभी समाज बन्धुओ व भक्तों के लिए भोजन प्रसादी की व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर की गयी। मंच का संचालन हिरालाल सैणचा ने किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन मे समाज के अध्यक्ष महोदय हंसाराम आगलेचा द्वारा सभा को संबोधित किया पधारे सभी समाज बन्धुओं को धन्यवाद देकर समापन किया वर्तमान कार्यकारिणी कमेटी को नव निर्वाचित अध्यक्ष सचिव समाज के वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा विदाई समारोह दिया गया। एवं नव निर्वाचित कार्यकारिणी कमेटी को शपथ ग्रहण दिलाया गया सचिव हिरालाल सैणचा ने सभी पधारे हुए समाज बन्धुओं माताओं बहनों को धन्यवाद देकर समापन समारोह समाप्त किया गया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments