Monday, July 15, 2024
HomePoliticalसीएम एमके स्टालिन ने की पीएम मोदी से मुलाकात, बाढ़ प्रभावित जिलों...

सीएम एमके स्टालिन ने की पीएम मोदी से मुलाकात, बाढ़ प्रभावित जिलों में अंतरिम राहत के लिए मांगे 2000 करोड़ रुपये

दिल्ली : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से 2,000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया, जिससे राज्य के दक्षिणी जिलों में आई बाढ़ से प्रभावित बुनियादी ढांचे को दुरुस्त किया जा सके। स्टालिन ने दिल्ली में मोदी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने कहा कि इस अंतरिम राहत से प्रभावित लोगों को आजीविका सहायता प्रदान की जाए। इससे तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी और तेनकासी जिलों में अस्थायी पुनर्वास कार्य करने में मदद मिलेगी। 

उन्होंने ज्ञापन में कहा कि हालांकि, स्थायी क्षति के व्यापक आकलन में समय लगेगा। हम आजीविका समर्थन और सार्वजनिक बुनियादी ढांचे की मरम्मत और बहाली के लिए चल रहे प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा राहत कोष) से दो हजार करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता का अनुरोध करते हैं।

पीएम मोदी का जताया आभार
इसके बाद में, एक्स पर एक पोस्ट में, स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल स्थिति पर चर्चा करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने कहा, ‘चल रहे बचाव प्रयासों को बढ़ाने और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को बहाल करने के लिए एनडीआरएफ से धन की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा। इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान तमिलनाडु की जरूरतों पर पीएमओ के ध्यान के लिए आभारी हूं।’ 

इसके अतिरिक्त, चेन्नई और उसके उपनगर चक्रवात मिचौंग से प्रभावित हुए जिससे अभूतपूर्व भारी बारिश हुई जो पिछले 47 वर्षों में नहीं देखी गई। उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि चार दक्षिणी जिलों में 100 वर्षों में पहली बार भारी बारिश से हुई क्षति को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाना चाहिए।

इन इलाकों के लिए शीघ्र आवंटन का किया अनुरोध
स्टालिन ने चक्रवात मिचौंग से चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों में हुए नुकसान के लिए धन के शीघ्र आवंटन का अनुरोध किया। उन्होंने दक्षिणी जिलों में भारी बारिश से हुए नुकसान पर प्रकाश डाला और कहा कि राहत कार्य चलाए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments