Tuesday, April 9, 2024
HomeCrimeसवराड में कृषि भूमि पर अड़चन डालने वालों के खिलाफ पुलिस से...

सवराड में कृषि भूमि पर अड़चन डालने वालों के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई की मांग

पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन के सवराड ग्राम के सरपंच पति कैलाश सावलोत द्वारा निजी खरीद सुदा कृषि भूमि पर अड़चने करने वालो के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक एवं जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मीडिया को बताया कि यह मेरा निजी खरीद सुधा भूमि एवं कब्जा सुदा कृषि भूमि है जिसे मैंने 6 साल पहले खरीदा था। उक्त भूमि खरीदने के बाद बंटवारा के लिए आपसी सहमति से तहसीलदार की उपस्थिति में एवं राजस्व अधिकारियों की उपस्थिति में पीडी जारी की गई थी।

मारवाड़ जंक्शन तहसीलदार रामलाल मीणा द्वारा उक्त भूमि का सीमांकन कर खसरा नंबर 276 पर उनका कब्जा दर्शाया गया। उक्त भूमि मेरी पत्नी सरपंच ममता सावलोत के नाम की कृषि भूमि है। इस भूमि में अमरती देवी पत्नी ढगलाराम एवं इंदिरा देवी पत्नी चेनाराम द्वारा कई बार मेरे खातेदारी और कब्जा सुदा जमीन में प्रवेश किया और निर्माण कार्य करवाने की कोशिश की है और उनके द्वारा मुझ पर झूठे मुकदमे किए जा रहे हैं ।

सरपंच ने कहा ये मेरे खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र
बीते 7 मार्च को अमरति देवी पत्नी ढगलाराम ,एवं ढगलाराम पुत्र वेना राम सहित इन चार लोगों ने द्वारा एक राय होकर मेरे कब्जा शुदा कृषि भूमि में प्रवेश किया और मेरे साथ मारपीट की और मेरी तारबंदी को नुकसान पहुंचाया। सरपंच पति कैलास सावलोत एवं सरपंच ममता सावलोत ने बताया कि इन लोगों द्वारा बार-बार जान से मारने की धमकियां दी जा रही। सरपंच पति ने बताया कि मैं लगातार 20 वर्षों से इस गांव का सरपंच हूं और इन लोगों द्वारा राजनीतिक षड्यंत्र किया जा रहा और मुझे मेरी संपत्ति से बेदखल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सरपंच पति ने जिला कलेक्टर एवं पाली पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई
यह संपत्ति मैंने खुद खरीदी है और मेरे पास पूरे राजस्व रिकॉर्ड मौजूद है आज उक्त सरपंच पति ने जिला कलेक्टर एवं पाली पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई एवं षड्यंत्र कार्यों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. विरोधी पक्ष के लोगों द्वारा उनकी राजनीतिक छवि धूमिल करने के लिए षड्यंत्र रचा जा रहा और उसकी कृषि भूमि को हड़पने और उस को नुकसान पहुंचाने के लिए बार-बार प्रयास किया जा रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments