Sunday, April 21, 2024
HomeCrimeसम्राट चौधरी समेत कई BJP नेता गिरफ्तार, लाठीचार्ज से भड़के जेपी नड्डा,...

सम्राट चौधरी समेत कई BJP नेता गिरफ्तार, लाठीचार्ज से भड़के जेपी नड्डा, बोले- ये नीतीश सरकार की बौखलाहट का नतीजा

पटना : विधानसभा का घेराव करने निकले बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस की तरफ की गई लाठीचार्ज में जहानाबाद जिला के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत हो गई है। दरअसल बीजेपी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी के मुद्दे पर गुरुवार को मार्च निकाल रही थी। इस बीच मार्च को रोकने के लिए पुलिस ने जमकर लाठी भांजी जिसमें जहानाबाद जिला के महामंत्री की मौत हो गई है।

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राधा मोहन शर्मा ने जहानाबाद जिला के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत की पुष्टि की है। इसके अलावा पुलिस द्वारा इस लाठीचार्ज में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बता दें कि विजय कुमार सिंह साल 2013 से 2016 तक बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष थे और साल 2023 में उन्‍हेंने जिला महामंत्री पद पर कार्य करना शुरू किया था।

जानकारी के अनुसार पुलिस लाठीचार्ज में जहानाबाद जिला के महामंत्री विजय कुमार सिंह के सिर पर पुलिस ने लाठी मारी थी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद उनको आनन-फानन में तारा अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताते हुए जवाब दे दिया था। इसके बाद उन्हें पीएमसीएच अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

बतादें, बीजेपी कार्यकर्ता गांधी मैदान से विधानसभा तक विरोध मार्च निकाल रहे थे। जिला प्रशासन ने इस मार्च को रोकने के लिए शहर में हजारों की संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। गुरुवार को दोपहर करीब 1 बजे के बाद जैसे मार्च में शामिल बीजेपी नेता गांधी मैदान से विधानसभा की तरफ बढ़ने लगे। तभी डाकबंगला चौराहे के पास पुलिस ने मार्च को रोकने की कोशिश की जिसमें नाकाम होने पर पुलिस ने मार्च में शामिल लोगों पर जमकर लाठियां भांजना शुरू कर दिया।

लाठीचार्ज में जहानाबाद जिला के महामंत्री विजय कुमार सिंह के सिर में गंभीर रूप से चोट लगने की वजह से मौत हो गई है। इतना ही नहीं लाठीचार्ज में कई बीजेपी सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं को गंभीर रूप से चोटें आईं हैं।

इस दौरान बीजेपी के महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को भी पुलिस द्वारा लाठीचार्ज में चोटें लगी हैं। इस मार्च को रोकने के लिए पुलिस ने न सिर्फ भीड़ को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया बल्कि प्रदर्शनकारियों पर पानी के बौछार भी किए।

वहीं इस मामले में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर पटना में हुई लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है। महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के किले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है। जिस व्यक्ति पर चार्जशीट दायर हुई है, उसको बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी नैतिकता तक भूल गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments