Sunday, April 14, 2024
HomeAstrologyश्री झुंझारजी महाराज की मुर्ती स्थापन एवं मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का...

श्री झुंझारजी महाराज की मुर्ती स्थापन एवं मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का भव्य आयोजन सम्पन्न हुआ

पाली: सोजत रोड के निकट शेखावास गांव में भायल परिवार द्वारा आयोजित सात दिवसीय श्री झुंझारजी महाराज की मुर्ती स्थापन एवं नवनिर्मित भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का हुआ समापन। 6 फरवरी 2023 शनिवार को शुभ मुहूर्त में जाजम स्थापन कर महोत्सव का शुभारंभ किया गया। वही वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन-यज्ञ हुआ जिसमें भायल परिवार के अनेक जोड़ों ने यज्ञ में आहुतियां दी। प्रतिदिन रात्रि में भजन संध्या का आयोजन हुआ, जिसमें सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा मन मोहक भक्ति भजनो पर नृत्य से श्रृद्धालुओं का मन मोह लिया।

समारोह में भायल परिवार द्वारा प्रसादी की शानदार व्यवस्था रही। वही भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मोके पर विशाल कलशयात्रा निकाली गई। सीरवी समाज के धर्म गुरु दीवान श्री माधोसिंहजी का भव्य बधावा किया गया। दीवान श्री माधोसिंहजी ने धर्म सभा को संबोधित करते हुए कहा कि धर्म के मार्ग पर चले माताजी द्वारा बनाए गए ग्यारह नियमों की पालना करे। प्रतिदिन सुबह शाम घर में सामुहिक रूप से आईमाताजी की आरती करें।

शेखावास के पंचों द्वारा विधिवत रूप से दीवान साहब को नजराना की रस्म अदा कर सामुहिक रूप से पोतियों के दौरान भोजन प्रसादी ग्रहण की, समस्त आयोजन में सीरवी समाज शेखावास का अहम योगदान रहा, इस दौरान मंदिर परिसर में आयोजित विविध धार्मिक कार्यक्रमों में श्रद्घालुओं की भीड़ उमड़ी ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments