Friday, July 19, 2024
HomeCrime'शराब घोटाले के आरोपी का पैसा बीजेपी के खाते में, नड्डा को...

‘शराब घोटाले के आरोपी का पैसा बीजेपी के खाते में, नड्डा को गिरफ्तार करें’, आतिशी का ED को चैलेंज

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली समेत पूरे देश में राजनीतिक घमासान तेज है। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने बीजेपी शासित केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आतिशी ने कहा कि अरबिंदो फार्मा के शरद चंद्र रेड्डी को ईडी ने आबकारी नीति मामले में नवंबर में गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केवल शरद चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने दावा किया कि रेड्डी ने चुनावी बॉन्ड के जरिए बीजेपी को करोड़ों रुपये दिए हैं। आतिशी ने ईडी को बीजेपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की चुनौती दी और आरोप लगाया कि तथाकथित आबकारी नीति घोटाले में धन का लेन-देन बीजेपी से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी को इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को गिरफ्तार करना चाहिए।

आतिशी ने कहा है कि दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाले में पिछले दो वर्षों से CBI-ED की जांच चल रही है। इन दो वर्षों में एक सवाल बार-बार सामने आया है कि मनी ट्रेल कहां है? पैसा कहां गया? आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता के पास से अपराध संबंधी कोई भी पैसा बरामद नहीं हुआ। इस केस में दो दिन पहले सिर्फ एक शख्स शरत चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। वे अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं। उन्हें 9 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। वो कह चुके हैं कि उनकी अरविंद केजरीवाल से कभी मुलाकात या बात नहीं हुई। उनका AAP से कोई लेना-देना नहीं है। इतना कहते ही उन्हें अगले ही दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया।

रेड्डी की कंपनियों ने बीजेपी को 55 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रोरल बॉन्ड दिए’

उन्होंने कहा कि कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने अपना बयान बदल दिया। शरत ने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनसे शराब घोटाले पर बात की। फिर शरत को जमानत मिल गई। मगर, पैसा कहां है? मनी ट्रेल कहां है? आतिशी ने कहा कि शरत चंद्र रेड्डी की कंपनियों ने बीजेपी को 55 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड दिए। ये बॉन्ड शरत की गिरफ्तारी के बाद दिए गए। बीजेपी के खातों में चुनावी चंदा पहुंचा। AAP का दावा है कि यही है वो मनी ट्रेल, जो ED कथित शराब घोटाले में ढूंढ रही है। आतिशी ने चुनौती देते हुए कहा कि अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को ED गिरफ्तार करके दिखाए। शरत रेड्डी दिल्ली शराब नीति केस में आरोपी था। सरकारी गवाह बनने पर जमानत लेकर बाहर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments