Thursday, July 18, 2024
HomePoliticalवार्ड पंच को सम्मान तथा फसल बीमा को लेकर सभा आयोजित हुई

वार्ड पंच को सम्मान तथा फसल बीमा को लेकर सभा आयोजित हुई

नागौर : खींवसर के गोदारों की ढाणी, पांचला सिद्धा में सोमवार को अभिनव राजस्थान पार्टी की उपखंड स्तरीय बैठक का आयोजन हुआ जिसमें पार्टी के मीडिया प्रभारी रविन्द्र बावरी रतकुड़िया ने बताया की जिसमें मुख्य मुद्दे पंचायत राज सुधार, फसल बीमा योजना, कृषि मंडी व्यवस्था, गोवंश, रोजगार पर बाते और संगठन विस्तार के मुद्दे पर चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी ने कहा कि पंचायतराज अधिनियम के पारित होने के तीस साल बाद भी इसकी घोर उपेक्षा हो रही है।

वार्ड सभा का आयोजन किसी भी गांव में नहीं हो रहा है। यह सीधे-सीधे संविधान, संसद और महात्मा गांधी का अपमान है। वार्ड पंच के चुनाव का कोई अर्थ नहीं रह गया है। वर्ष में चार बार वार्ड पंच की अध्यक्षता में वार्ड सभा की बैठक अनिवार्य है और सभी स्थानीय मसलों का उसमें फैसला होना होता है, लेकिन किसी ने ऐसी सभा के बारे में सुना तक नहीं है।

अभिनव राजस्थान पार्टी की बैठक में मौजूद सदस्य गण सोनाराम हुड्डा कांटिया, महादेव गोदारा पिपलिया, हजारी राम गोदारा पिपलिया, मनोज नाथ कालबेलिया खींवसर, आईदानराम सोऊ नारवा कलां, महिपाल ताडा ताडावास, गोविंद हुड्डा जसनाथपुरा, ओमप्रकाश विश्नोई चावंडिया, मोहनराम जाट (थोरी) खटोड़ा, चेतनराम सोऊ सोवो की ढाणी, जोगाराम नदवानी, रामनिवास नायक खींवसर, श्रवन नायक खोड़वा, दामोदर भार्गव खींवसर तथा ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments