Wednesday, April 10, 2024
HomeCrime बाड़मेर जिले के समदड़ी थाना क्षेत्र रेलवे ट्रैक पर युवक झुलसा मौत,...

 बाड़मेर जिले के समदड़ी थाना क्षेत्र रेलवे ट्रैक पर युवक झुलसा मौत, चोरी करने का कर रहा था प्रयास

समदड़ी : बाड़मेर जिले के समदड़ी थाना क्षेत्र के समदड़ी बालोतरा रेलवे ट्रैक पर 25000 वोल्टेज की विद्युत लाइन से तार चोरी करने के प्रयास के दौरान एक युवक करंट की चपेट में आने से झुलस कर नीचे गिर गया। बाड़मेर जिले में रेलवे विद्युतीकरण का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। लेकिन अब चोरों ने रेलवे के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है।

समदड़ी क्षेत्र में रेलवे का कार्य पूरा हो चुका है। इसमें 25 हजार वोल्टेज का करंट प्रवाहित हो रहा है। बीती रात तीन चोर लाइट का तार चुराने आए। एक युवक लाइट के खंभे पर चढ़कर तार काट रहा था। इसी दौरान उसे करंट लग गया और वह नीचे गिर गया। इससे 50 प्रतिशत जल गया है। प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर किया गया। वहीं पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार समदड़ी-बालोतरा रेलवे ट्रैक पर अडियारी भाखरी सुप्रीम स्कूल के पास बीती रात तीन युवक लाइट के तार चोरी करने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान एक युवक 25 हजार वोल्टेज के हल्के करंट की चपेट में आ गया। वह जलकर वहीं गिर पड़ा। झुलसा हुआ देख उसके दो साथी मौके से भाग गए। झुलसा हुआ युवक पास ही स्थित अपने घर पहुंचा। वहां परिजन व ग्रामीण उसे समदड़ी अस्पताल ले गए। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बालोतरा रेफर कर दिया गया। हालात गंभीर होने पर शनिवार को उसे जोधपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना मिलने पर समदड़ी पुलिस मौके पर पहुंची।

समदड़ी थाना अधिकारी महेश गोयल के अनुसार वह रेलवे लाइट का तार चुराने के लिए खंभे पर चढ़ा और काटते समय करंट की चपेट में आ गया। बिजली के खंभे से नीचे गिर गया। इससे युवक झुलस गया। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं, दो युवकों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

25 हजार वोल्ट लाइट तार को काटने का प्रयास

चोर रेलवे ट्रेक पर लगी लाइट तारों को चुराने के लिए एक औजार साथ लेकर आए। वहीं युवक के झुलसे के बाद घटना स्थल पर औजार व मोबाइल गिर गए। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments