Sunday, April 14, 2024
HomeCrimeरेप और हत्या के दोषी राम रहीम पर मेहरबान खट्टर सरकार, दी...

रेप और हत्या के दोषी राम रहीम पर मेहरबान खट्टर सरकार, दी 30 दिन की पैरोल, ढाई साल में 7वीं बार आया जेल से बाहर, बागपत में मनाएगा अपना बर्थडे

जहां मणिपुर की घटना को लेकर लोगों का खून खौल रहा है तो वहीं दुष्कर्मी बाबा गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर भी लोग सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि दुष्कर्म और हत्या के आरोपी बाबा को बार-बार क्यों पैरोल मिल रही है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को एक बार फिर 30 दिन की पैरोल मिल गई है। एक बार फिर उसे यूपी के बागपत में स्थित बरनावा आश्रम में रहना पड़ेगा। वहीं, उसके आने से पहले बरनावा आश्रम की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

बताया गया कि सिरसा से घोड़े और गाय बरनावा आश्रम में पहुंचाई गई हैं। राम रहीम को सजा के दौरान मिली ये सातवीं पैरोल है। यहीं नहीं इसी साल जनवरी में राम रहीम को 40 दिन की पैरोल मिली थी। वहीं, दुष्कर्मी बाबा राम रहीम को बार-बार पैरोल मिलने से सवाल उठने लगे हैं। लोग सवाल उठा रहे हैं कि दुष्कर्म और हत्या के मामले में सजा काटने वाले को इतनी जल्दी-जल्दी पैरोल कैसे मिल रही है। बता दें कि रोहतक की सुनारिया जेल से 30 दिन का पैरोल लेकर डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम गुरुवार को बरनावा आश्रम पहुंचा। उसके साथ हनीप्रीत व परिवार के सदस्य भी आए हैं। 

पैरोल पर बरनावा में चौथी बार आया डेरा प्रमुख

डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम बरनावा के आश्रम में पैरोल पर चौथी बार आया है। यहां वह सबसे पहले बीते वर्ष 17 जून को 30 दिन व 15 अक्टूबर को 40 दिन, इस वर्ष 21 जनवरी को 40 दिन के पैरोल का समय बिताकर तीन मार्च को सुनारिया जेल गया था।

सजा के दौरान मिली ये सातवीं पैरोल


राम रहीम को सजा के दौरान मिली ये सातवीं पैरोल है। इसी साल जनवरी में राम रहीम को 40 दिन की पैरोल मिली थी। पिछली पैरोल में राम रहीम ने तलवार से केक काटकर सेलिब्रेट किया था। राम रहीम का 15 अगस्त को जन्म दिन है, इसलिए सजा मिलने के बाद वह पहली बार जेल से बाहर अपना जन्म दिन प्रेमियों के बीच मनाएगा।

बुधवार को वायरल हुआ था राम रहीम का वीडियो


इससे पहले राम रहीम की बुधवार रात को एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें उसने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए भगवान से दुआ मांगी है। वीडियो में राम रहीम डेरा प्रेमियों से राहत कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील कर रहा है। हालांकि, यह वीडियो राम रहीम की पिछली पैरोल की है। उस समय वह बागपत में गया था, तब असम में बाढ़ आई हुई थी।

राम रहीम को कब-कब मिली पैरोल

– राम रहीम को पहली बार 24 अक्टूबर 2020 को बीमार मां से मिलने के लिए एक दिन की पैरोल दी गई थी। 
– डेरा प्रमुख को दूसरी बार 21 मई 2021 को फिर बीमार मां से मिलने के लिए एक दिन की पैरोल दी गई थी।
– तीसरी बार 7 फरवरी 2022 को राम रहीम को 21 दिनों की पैरोल दी गई थी।
– वहीं चौथी बार जून 2022 को डेरा प्रमुख को एक महीने की पैरोल दी गई।
– पांचवीं बार अक्टूबर 2022 को डेरा प्रमुख राम रहीम को 40 दिनों की पैरोल दी गई।
– छठवीं बार 21 जनवरी 2023 को राम रहीम को फिर 40 दिनों की पैरोल दी गई।
– वहीं आज 20 जुलाई 2023 को 7वीं बार फिर डेरा प्रमुख को पैरोल दी गई है, जो 30 दिन की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments