Sunday, April 14, 2024
HomeCrimeराजस्थान में सुबह-सुबह भीषण सड़क हादसा ट्रक-टैंकर भिड़ंत में दो जिंदा जले

राजस्थान में सुबह-सुबह भीषण सड़क हादसा ट्रक-टैंकर भिड़ंत में दो जिंदा जले


श्रीगंगानगर : राजस्थान में गुरुवार को दो अलग-अलग भीषण सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। शाम करीब 4.30 बजे जोधपुर में टैंकर और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर हो गई। पलभर बाद ही दोनों गाड़ियों में आग लग गई। टैंकर और ट्रक के ड्राइवर जिंदा जल गए। उधर, श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में दोपहर 2.30 बजे बस से बाइक टकरा गई। बाइक सवार दो लोग बस के पहिए में फंस गए, जिन्हें काफी दूर तक घसीटते हुए गए। इसके बाद बस में आग लग गई। हादसे के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। दोनों शवों को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है ।


जोधपुर में जिंदा जल गए दो ड्राइवर
जोधपुर के देचू स्थित क्षेत्रवा इलाके के बावकास चौराहे पर पेट्रोल से भरे टैंकर और सोनामुखी (सूखी पत्तियां) से भरे एक ट्रक में भीषण टक्कर हुई। इसके बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि ड्राइवरों को निकलने का मौका नहीं मिला। देखते ही देखते दोनों गाड़ियां आग का गोला बन गईं।


एक बॉडी हुई बरामद
जोधपुर से पेट्रोल लेकर जैसलमेर के लिए टैंकर निकला था। फलोदी से सोनामुखी की पत्तियां लेकर जोधपुर की तरफ ट्रक जा रहा था। रास्ते में दोनों की टक्कर हो गई। देचू थाना के एएसआई पुखसिंह राजपुरोहित का कहना है कि सोनामुखी से भरे ट्रक के ड्राइवर का जला हुआ शव शाम 6 बजे निकाल लिया गया। दूसरे टैंकर में पेट्रोल होने के कारण लगातार विस्फोट हो रहे हैं। देर शाम तक आग लगी हुई थी। फायर ब्रिगेड आग बुझाने की कोशिश कर रही थी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि टैंकर का ड्राइवर जिंदा जल गया है। बाकी आग बुझने के बाद स्थिति साफ हो पाएगी। दोनों ड्राइवरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।


हादसे के बाद जोधपुर-फलोदी हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गईं। आग की लपटें दूर तक दिखाई दीं। देचू थाना से पुलिस शाम 4.45 बजे मौके पर पहुंच गई थी, जिसने फायर ब्रिगेड बुलाकर लोगों को मौके से दूर किया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसा एक कार को बचाने के चक्कर में हुआ था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


बस के टायर में फंसे बाइक सवार
श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में दोपहर 2.30 बजे बस ने बाइक को चपेट में ले लिया। बाइक सवार दोनों लोग टायर में फंस गए। काफी दूर तक बस दोनों को घसीटती ले गई। मौके पर ही दोनों ने दम तोड़ दिया। दोनों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। हादसे के बाद बस और बाइक में आग लग गई। दुर्घटना 6पी गांव के पास हरप्रभ आसरा आश्रम के सामने हुआ।


40 यात्री सवार थे बस में
बस में सवार यात्री गंगाराम ने बताया कि यह बस खाजूवाला से हनुमानगढ़ जा रही थी। इसमें करीब 40 यात्री थे। 6पी गांव के पास सामने से आ रही बाइक को बस ने चपेट में ले लिया। हादसे के बाद बस रोक ड्राइवर व कंडक्टर फरार हो गए।


शाम 4 बजे आग पर काबू पाया
यात्री ने बताया कि बाइक और बस के टायर में रगड़ होने के कारण चिंगारी निकली। टूटी बाइक से रिसे पेट्रोल के कारण बाइक व बस में आग लग गई। मौके पर मौजूद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। 15 मिनट बाद अनूपगढ़ से दमकल मौके पर पहुंची और डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद शाम 4 बजे के करीब आग पर काबू पाया।मौके पर पहुंची पुलिस ने यातायात को सुचारु कराया और दोनों शवों को राजकीय अस्पताल अनूपगढ़ की मॉर्च्युरी में रखवाया।


गांव वालों ने बस यात्रियों को निकाला
हादसे के बाद टायर में फंसे बाइक सवारों के शव बाहर निकाले गए। फिर एक-एक कर यात्रियों को बस से बाहर निकाला।
पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल और थानाधिकारी फूलचंद शर्मा मौके पर पहुंचे। हादसे की सूचना बीएसएफ को भी दी गई। फायर ब्रिगेड, बीएसएफ के पानी के टैंकर और निजी पानी के टैंकरों से आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल ने बताया कि शवों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments