Sunday, April 21, 2024
HomeCrimeराजस्थान में मिला सबसे बड़ा स्वर्ण भंडार, भारी-भरकम ज्वेलरी देखकर दंग रह...

राजस्थान में मिला सबसे बड़ा स्वर्ण भंडार, भारी-भरकम ज्वेलरी देखकर दंग रह गए आयकर अधिकारी

जयपुर। राजस्थान के जोधपुर और पाली में टैक्सटाइल डाइंग और प्रिंटिंग कारोबार से जुड़े गोगड़ समूह, पिपलिया कलां के प्रेम केबल्स और पीजी फाइल्स समूह और जोधपुर के पैकेजिंग मैटेरियल निर्माता उमा पॉलीमर्स समूह के छापे मारे थे। गोगड़ समूह के भारत कुमार और पीयूष गोगड़ व कारोबारी सहयोगियों और पीजी फाइल्स समूह के पंकज शाह और अभय शाह व सहयोगियों व उमा समूह के श्रीपाल राज लोढ़ा और सहयोगी आदित्य सिंघवी के यहां कार्रवाई हुई।

मारवाड़ के तीनों व्यापारिक समूहों पर हुई छापामारी की इस कार्रवाई में अब तक कुल 52 करोड़ रुपये की ज्वेलरी पकड़ी गई है। वहीं छापों में अब तक 400 करोड़ के कारोबार के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इतनी बड़ी मात्रा में सोना देखकर आयकर विभाग के अधिकारी भी हैरान रह गए।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक पाली के गोगड़ ग्रुप से 226 करोड़ रुपये के कारोबार के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। गोगड़ ग्रुप का डाइंग और प्रिंटिंग के साथ प्रांजल फैशन का कारोबार है। पाली के गोगड़ ग्रुप के मालिक भरत गोगड़ से पूछताछ की जा रही है। वहीं उमा पॉलीमर्स ग्रुप के ठिकानों से 50 करोड़ के कारोबार के दस्तावेज मिले हैं। उमा पॉलीमर्स ग्रुप के संचालक श्रीपाल लोढा से भी पूछताछ की जा रही है।

शाह बंधुओं के पास मिली 30 करोड़ की ज्वेलरी
वहीं पाली और पिपलिया कलां में आयकर छापों में भी कालेधन का खुलासा हुआ है। वहां पंकज शाह और अभय शाह बंधुओं के यहां से बड़ी मात्रा में काला धन मिला है। शाह बंधुओं के ठिकानों से 30 करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी मिली है। शाह बंधुओं के ठिकानों से 150 करोड़ रुपये के कारोबार के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। PG Foils ग्रुप के 50 करोड़ रुपये के कारोबार के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इस ग्रुप के संचालक पंकज शाह से पूछताछ जारी है।

13 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा भी जब्त
पंकज शाह एल्यूमीनियम उत्पाद निर्माण फैक्ट्रियों के मालिक हैं। प्रेम केबल्स समूह से जुड़े ठिकानों से भी करोड़ों रुपये के कारोबार के दस्तावेज मिले हैं। इस समूह के ठिकानों पर 13 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा भी जब्त की गई है। प्रेम केबल्स ग्रुप संचालक अभय शाह को भी पूछताछ के दायरे में लिया गया है। उनसे पूछताछ जारी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments