Monday, April 15, 2024
HomePoliticalराजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की योजनाएं जारी रखेगी भाजपा: सीएम भजनलाल...

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की योजनाएं जारी रखेगी भाजपा: सीएम भजनलाल शर्मा का ऐलान

जयपुर। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर ‘सुशासन दिवस’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने स्व वाजपेयी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। सीएम भजनलाल शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस कहती है कि हम उनकी योजनाएं बदल देंगे, मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम कुछ भी नहीं बदलेंगे।

किसी भी योजना को बंद नहीं करेंगेबता दें मुख्यंमत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में चल रही किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा। हमने आयुष्मान योजना के 5 से 10 लाख रुपए तक बढ़ाया और अब उसे 25 लाख रुपए तक करने जा रहे हैं। कोई दवाई बंद नहीं की जाएगी। बल्कि हमने केन्द्र में भी बात की है। मैं आपको कहना चाहता हूं कि जो दवाइयां मिलती रही है उसमें भी ऐसी दवाइयों को बढ़ाया जाएगा, जिनकी आवश्यकता है।महिला अत्याचार को लेकर कही बड़ी बातमुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में महिला अत्याचार किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भ्रष्टाचारी को लेकर किसी भी प्रकार की सिफारिश नहीं होनी चाहिए।

सिफारिश करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जीरो टॉलरेंस पर सरकार काम करेगी। भ्रष्टाचार को समूल रूप से नष्ट करना ही हमारा उद्देश्य है।संकल्प पत्र के एक-एक वादे को सरकार पूरा करेगी- सीएमइसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को दवाई मिल जाती है और पेंशन योजना शुरू हो जाती है और लाभ मिलता है तो हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। हमें यह बात छोटी लगती होगी, लेकिन अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए बहुत बड़ी बात होती है। उन्होंने कहा कि स्व. वाजपेयी ने गरीब कल्याण की योजना बनाई और पीएम मोदी ने उसे आगे बढ़ाया और हम राजस्थान में उन योजनाओं को पूरा करेंगे।

हमारे संकल्प पत्र के एक-एक वादे को सरकार पूरा करेगी। 100 दिन की कार्य योजना बनाई है और तय समय में ही योजना के सभी कामों को पूरा करके भी दिखाएंगे।अशोक गहलोत ने दी थी ये सलाहमालूम हो कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर किए एक पोस्ट में बीजेपी को कांग्रेस सरकार के दौरान शुरू की गईं योजनाओं को बंद नहीं करने की सलाह दी थी। उन्होंने लिखा था, ‘मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं। मेरी उनको सलाह है कि हम काम करने के बावजूद कामयाब नहीं हुए इसका मतलब ये नहीं कि वे सरकार में आने के बाद काम ही ना करें। OPS, चिरंजीवी सहित तमाम योजनाएं एवं जो विकास की रफ्तार इन 5 सालों में राजस्थान को हमने दी है वे इसे आगे बढ़ाएं।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments