Sunday, April 14, 2024
HomePoliticalमोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ,...

मोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बने डिप्टी सीएम

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश को आज नया मुख्यमंत्री मिल गया है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और अन्य विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के 29वें मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली हैं। शपथ ग्रहण समारोह मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया। सीएम मोहन यादव के साथ दो डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने भी पद की शपथ ली।

नये सीएम मोहन यादव का शपथ ग्रहण

सीएम मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी के सीएम योगी, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर मौजूद रहे। इन सभी विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में मोहन यादव ने सीएम और जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के पुराने सीएम शिवराज सिंह ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया।

मोहन यादव पहली बार विधायक कब बने?

मोहन यादव 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण से विधायक चुने गए। इसके बाद 2018 और फिर 2023 में उन्होंने विधानसभा सीट जीती। वह शिवराज कैबिनेट में उच्च शिक्षा मंत्री रह चुके हैं। बीजेपी आलाकमान ने शिवराज सिंह चौहान के बाद अब उन्हें राज्य की सत्ता सौंप दी है।

बीजेपी की नजर ओबीसी, दलित, ब्राह्मण वोटों पर है

मध्य प्रदेश में मोहन यादव (ओबीसी) का प्रतिनिधित्व करते हैं। जगदीश देवड़ा (दलित) और राजेंद्र शुक्ला (ब्राह्मण) उनके प्रतिनिधि के रूप में समुदाय का नेतृत्व कर रहे हैं। जबकि पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के रूप में एक ठाकुर को भी सरकार में जगह दी गई है। नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments