Monday, April 15, 2024
HomeAstrologyReligiousमोकलसर कस्बे सहित आस पास के क्षेत्र में गरबों की घूम, राखी...

मोकलसर कस्बे सहित आस पास के क्षेत्र में गरबों की घूम, राखी में मां वाराही माता गरबा मंडल की मची धूम

मोकलसर : मोकलसर कस्बे सहित आस पास के क्षेत्र में इन दिनों नवरात्री में देर रात तक गरबा नृत्य प्रस्तुत किया जाता है। मोकलसर के मेघवालो की वास, गौशला की वास, होली थान के पास और इंदिरा कॉलेनी में गरबों का आयोजन किया जा रहा है। विभिन वेश भूषा धारण कर गरबों का आयोजन किया जा रहा है। नो दिन चलने वाले इन आयोजन में राखी कस्बे शारदीय नवरात्रि में प्रतिपदा से लेकर दुर्गानवमी तक नवरात्र पर्व को लेकर बड़े ही उत्साह डांडियों के खनक की धूम मची हुई है। वाराही माता युवा गरबा मंडल अध्यक्ष नरेंद्रसिंह राव बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी युवक-युवतिया व बच्चे राजस्थानी व गुजराती गरबो पर विचित्र वेशभूषाओ में धूम मचाए हुए हैं।

तथा माताजी के मंदिर पर भक्तों द्वारा बड़े ही उत्साह से प्रतिदिन चढावे की बोलियां में लगाई जा रही है। जो नौ दिवसीय गरबा महोत्सव में समस्त ग्रामवासियों की सहभागिता से से इस कार्यक्रम का सफल आयोजन हो रहा है। भक्तों द्वारा एक से बढ़कर एक माताजी के ने चढ़ावे की बोलियां लेकर कलाकारों का उत्साहवर्धन कर रहे हैं। होमअष्टमी के दिन महाकाली का प्रवेश सबके आकर्षण का केंद्र रहा।

जिसको देखने के लिए गांव से व बाहर से दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा। प्रतिदिन मेले में भामाशाहों द्वारा प्रसादी का वितरण किया जा रहा है। गायक कलाकार सुरेश बाला बीजापुर एंड पार्टी द्वारा राजस्थानी व गुजराती गरबो की भव्य प्रस्तुतियां दी जा रही है। इस गरबा कार्यक्रम में वाराही माता युवा गरबा मंडल के समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा बहुत ही सराहनीय सेवाएं दी जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments