Thursday, July 18, 2024
HomeCrimeमेघालय: सीएम कॉनराड संगमा के ऑफिस को भीड़ ने घेरा, जमकर पथराव,...

मेघालय: सीएम कॉनराड संगमा के ऑफिस को भीड़ ने घेरा, जमकर पथराव, झड़प में 5 सुरक्षाकर्मी घायल

मेघालय के मुख्यमंत्री दफ्तर पर लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। इस हमले में मुख्यमंत्री कोनार्ड संगमा के ऑफिस में काम करने वाले पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। मुख्यमंत्री संगमा ने हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों से मुलाकात की। हालांकि, इस हमले में सीएम कोनार्ड संगमा बाल-बाल बच गए। उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं आई है।

क्या है मामला
दरअसल, गारो हिल्स में रहने वाले समूह तुरा शहर को राज्य की सर्दियों की राजधानी बनाने की मांग कर रहे थे। इसके लिए वह भूख हड़ताल पर भी बैठे हुए थे। लेकिन सोमवार शाम उन्होंने सीएम ऑफिस पर हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक, उपद्रवियों ने मुख्यमंत्री के दफ्तर पर पथराव भी किया है।

बताया गया है कि तुरा में बने सीएम ऑफिस में कोनार्ड संगमा अभी भी मौदू हैं। हमलावरों ने मांग की कि तुरा को सर्दियों की राजधानी बनाया जाए। जिस दौरान ऑफिस पर पथराव किया, उस वक्त मुख्यमंत्री भीतर ही मौजूद थे। सुरक्षाकर्मियों ने सीएम ऑफिस के बाहर बेकाबू हो रही भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे।

कैसे हुई विवाद की शुरुआत?
दरअसल, विवाद की शुरुआत सोमवार शाम से ही होने लगी थी, जब सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ मुख्यमंत्री ऑफिस के बाहर इकट्ठा होने लगी। पहले तो भीड़ ने नारेबाजी की और अपनी मांग उठाई। लेकिन जल्द ही भीड़ ने अपना रूप बदला और फिर ऑफिस के ऊपर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया। इस दौरान ऑफिस की सुरक्षा में बाहर तैनात पांच सुरक्षाकर्मियों को चोटें आईं। उन्हें तुरंत ऑफिस के भीतर लाया गया, ताकि उनका प्राथमिक उपचार किया जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments