Saturday, July 27, 2024
HomePoliticalमुझे पार्टी से निकाला तो 40 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार बेनकाब कर...

मुझे पार्टी से निकाला तो 40 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार बेनकाब कर दूंगा, BJP विधायक बसनगौड़ा पाटिल ने दी चेतावनी

विजयपुरा : कर्नाटक के बीजेपी विधायक ने मंगलवार को अपनी ही पार्टी को चेतावनी दे डाली। जिसमें उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पार्टी से निकाला गया तो वे कोरोना महामारी के दौरान बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार में हुई 40 हजार करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश कर देंगे। बीजेपी विधायक के बयान के बाद कर्नाटक की सियासी फिजा गरमा गई है।

बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल ने मंगलवार को कहा, ”बीजेपी सरकार ने कोविड महामारी के दौरान राज्य में भारी भ्रष्टाचार किया है। वे मुझे नोटिस दें और मुझे पार्टी से निकालने की कोशिश करें, मैं उन्हें बेनकाब कर दूंगा।” उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार के दौरान कोरोनो प्रबंधन में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ था।

बीजेपी विधायक ने कहा, “एक मास्क जिसकी कीमत 45 रुपये है, येदियुरप्पा, आपकी सरकार ने कोविड के दौरान उनमें से प्रत्येक पर कितना खर्च किया? उन्होंने प्रत्येक मास्क के लिए 485 रुपये की कीमत रखी थी।”

बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल ने कहा, ”बीजेपी सरकार ने बेंगलुरु में 10 हजार बिस्तरों की व्यवस्था की है। इन बिस्तरों को किराया पर लिया गया था। अगर खरीदा होता तो दो बिस्तर उसी कीमत पर खरीदे जा सकते थे। वे प्रति दिन 20 हजार रुपये किराया देते थे। 20 हजार रुपये में सेलाइन स्टैंड वाली दो बेड खरीदे जा सकते थे।”

बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल ने दावा किया कि कोरोना महामारी के दौरान राज्य में 40 हजार करोड़ की अनियमितताएं हुई। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के दौरान प्रत्येक मरीज का बिल 8 से 10 लाख रुपये तक का बनाया गया। बीजेपी विधायक का कहना है कि आरोपों से संबंधित दस्तावेज लोक लेखा समिति के पास है।

उधर इस मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी विधायक का बयान कोरोना के समय राज्य में हुए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का सबूत है। विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस ने दस्तावेजों के साथ आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा सरकार ने कोरोना के इलाज और नियंत्रण के नाम पर लगभग 4 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार किया है। लेकिन बीजेपी विधायक के आरोप से लगता है कि कांग्रेस के अनुमान से दस गुना ज्यादा भ्रष्टाचार हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments