Sunday, April 14, 2024
HomeCrimeमिर्जापुर से लौट रही थी बारात, रास्ते में मोदी-योगी पर हुई बहस,...

मिर्जापुर से लौट रही थी बारात, रास्ते में मोदी-योगी पर हुई बहस, तारीफ पर ड्राइवर ने युवक पर चढ़ा दी बोलेरो

लोकसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं लेकिन यूपी में माहौल अभी से गर्म और नफरती होने लगा हैं। हालात ये हैं कि राजनीतिक चर्चा किसी के कत्‍ल की वजह बन गई। यह वारदात मिर्जापुर के विंध्याचल कोतवाली क्षेत्र में हुई है। आरोप है कि यहां सोमवार सुबह एक ड्राइवर ने अधेड़ को कार से कुचलकर मार डाला। मृतक के भाई का आरोप है कि मोदी और योगी की तारीफ करने से भड़के ड्राइवर ने यह वारदात की। घटना से क्षुब्ध परिजनों ने हाईवे पर शव रखकर तीन घंटे तक जाम लगाया।

कोलाही गांव निवासी राकेशधर दुबे के बेटे की बारात मिर्जापुर से लौट रही थी। बारात में शामिल एक कार में राकेशधर, उनका छोटा भाई राजेशधर समेत अन्य बाराती बैठे थे। कार विजयपुर का रहने वाला ड्राइवर चला रहा था। एफआईआर में राकेशधर ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक चर्चा के दौरान ड्राइवर पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने लगा।

विरोध पर महोखर गांव के पास गाड़ी से धक्का देकर राजेश को गिरा दिया और उस पर दो बार बोलेरो चढ़ा दी। मौके पर ही राजेश धर की मौत हो गई। इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। घटना से क्षुब्ध लोगों ने हाईवे पर जाम लगाया जिसे पुलिस के आश्वासन पर खत्म किया गया।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया घटना के बारे में

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, मोदी-योगी की तारीफ चालक अमजद पुत्र अजहर उर्फ कल्लू निवासी विजयपुर छानबे को नागवार गुजरी। उसने विरोध में कुछ बातें कहीं जिसे लेकर राजेशधर दुबे ने पलटवार किया। दोनों में कहासुनी होने लगी गैपुरा चौराहा पर एक व्यक्ति को उतारने के बाद चालक बोलेरो लेकर अतरैला मार्ग की ओर जाने लगा. राजेशधर ने एक और व्यक्ति को महोखर छोडने को कहा। जिसपर चालक ने इंकार कर दिया. हालांकि, वाहन बुकिंग करने वाले व्यक्ति से बात होने पर महोखर तक चालक छोड़ने चला गया। वाहन सवार व्यक्ति को उतारने के बाद राजेशधर और चालक में फिर बहस हो गई।

चालक ने दरवाजा खोलकर युवक को दे दिया धक्का

आक्रोशित चालक ने दरवाजा खोलकर राजेशधर को धक्का मारकर बाहर कर दिया. कहा कि तुम्हें नहीं ले जाऊंगा।राजेशधर वाहन के सामने आ खड़े हुए और कहा कि क्यों नहीं ले चलोगे। इतने में चालक ने बोलेरो राजेशधर पर चढ़ा दिया। राजेशधर बोलरो के निचले हिस्से में फंसकर करीब 20 मीटर दूर तक घिसटते गए। मौके पर ही उनकी मौत हो गई. चालक ने ब्रेक लगाया और वाहन छोड़कर फरार हो गया। वाहन में तीन छोटे बच्चे और बुजुर्ग बैठे थे।

दिल्ली में व्यवसाय करता था युवक

राहगीर व ग्रामीण घटना से हतप्रभ रह गए घटना की खबर गांव में पहुंचते ही पत्नी शैलकुमारी और बेटी पूजा बेहोश हो गई। राजेशधर को दो पुत्र व एक पुत्री है वो दिल्ली में रह कर व्यवसाय करते थे। परिवार भी दिल्ली रहता है घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। प्रशासनिक अधिकारियों के आने पर दो घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments