Wednesday, April 10, 2024
HomeCrimeमहिला वकील की गोली मारकर हत्या, तलाक के बाद ससुराल वालों से...

महिला वकील की गोली मारकर हत्या, तलाक के बाद ससुराल वालों से चल रहा था विवाद

मेरठ में टीपीनगर थाने के पास ही न्यू मेवला कॉलोनी निवासी महिला वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को बाइक सवार दो हमलावरों ने दुस्साहसिक तरीके से अंजाम दिया। हमलावरों ने महिला पर उस वक्त गोलियां बरसाईं जब वह दूध लेकर घर लौट रही थी। घर पर लगे सीसीटीवी की डीवीआर पुलिस ने कब्जे में ले ली है। महिला का अपने ससुरालियों से विवाद चल रहा था और इसी के चलते पुलिस से जान बचाने की कई बार गुहार लगा चुकी थी। इसके बाद भी पुलिस ने कुछ नहीं किया और आज उसकी हत्या कर दी गई।

न्यू मेवला कॉलोनी निवासी अंजलि गर्ग का अपने पति नितिन गर्ग से पिछले दो साल से विवाद चल रहा था। अंजलि फिलहाल जिस मकान में रह रही थी, वह ससुराल पक्ष के नाम पर था और उसे ससुरालियों ने शालू बेकरी के मालिक यशपाल को बेच दिया था। इस दौरान काफी विवाद हुआ था, लेकिन अंजलि ने मकान नहीं छोड़ा था। दोनों पक्षों के बीच लगातार तनातनी चल रही थी। 

बुधवार सुबह करीब 6.30 बजे अंजलि पड़ोसी के यहां से दूध लेकर अपने घर लौट रही थी। जैसे ही अंजलि मकान के बाहर वाला लोहे का गेट खोल रही थी, इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने हमला कर दिया। एक बदमाश आया और उसने अंजलि की कनपटी पर गोली मार दी। इसके बाद अंजलि को एक और गोली मारी और मौके से फरार हो गए। 

अंजलि की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर दौड़ी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मामले में फिलहाल पुलिस को घटना की सीसीटीवी हाथ आई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि महिला का अपने ससुराल पक्ष से विवाद चल रहा था और संभवत: इसी विवाद में हत्या हुई है। प्रकरण में पुलिस छानबीन जारी है।

तलाक के बाद अकेली रहती थी, पति-ससुर हिरासत में

टीपीनगर थाना प्रभारी ने बताया कि अंजली की शादी चार्टर्ड एकाउंटेंट नितिन गर्ग से हुई थी। वह दिल्ली में नौकरी करता था। हालांकि, अंजली का पति से विवाद हो गया। 3 साल पहले तलाक हो चुका था। तलाक के बाद वह घर में अकेली रहती थी। अंजली कचहरी में वकील थीं। पड़ोसियों के मुताबिक, उनका पति और ससुर से 7-8 साल से मकान को लेकर विवाद चल रहा था।

 अभी जिस घर में अंजली रहती थी, वह मकान उसके ससुर पवन गर्ग का है। इसमें वो पति और परिवार की मर्जी के बगैर रह रही थी। वहीं, एसपी सिटी ने बताया कि मकान विवाद को लेकर दोनों पक्ष यानी अंजली और उसके ससुर पवन लगातार एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दे रहे थे। दोनों पक्षों को पुलिस ने पांबद किया था।

18 मई को IG से की थी शिकायत

18 मई को मेरठ आईजी से शिकायत की थी। इसकी एक कॉपी सामने आई है। इसमें ससुर पवन गर्ग पर कई आरोप लगाए हैं। यह भी लिखा है कि 17 मई की शाम ससुर पवन गर्ग दो संदिग्ध अज्ञात व्यक्ति को लाकर घर दिखा रहा था। ताकि हत्या कराई जा सके। महिला ने यह भी लिखा था कि अगर मेरे साथ कोई घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी पवन गर्ग पर होगी। साथ ही, अगर पवन गर्ग के साथ कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी उसी पर होगी।

अंजली ने शिकायत में यह भी लिखा था कि पवन गर्ग उसका पीछा करता है। उसके घर के बाहर पागलों की तरह चक्कर लगाता रहता है। वो उसे मारना चाहता है। महिला ने ये भी कहा था कि ससुर ने मेन गेट पर खड़े होकर दरवाजा पीटा, अश्लील और गंदी गालियां दी है। अक्सर वो एक्टिवा से उसका पीछा करता है। इसके कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। इसमें पवन गर्ग पीछा करता हुआ नजर आ रहा है।

अन्य एंगल पर भी जांच

महिला वकील की हत्या क्यों की गई? इस सवाल का अभी जवाब नहीं मिल पाया है। पति के साथ विवाद के साथ ही पुलिस इस लाइन पर भी जांच कर रही है कि महिला वकील थी। क्या किसी से और से महिला का विवाद था। महिला का अपने ससुराल जाना-आना पूरी तरह बंद था। लेकिन मायके आती-जाती थी। पहले कभी घर पर ऐसे कोई हमला या विवाद नहीं हुआ। महिला का मायका मेरठ के नौचंदी क्षेत्र में है। पुलिस ने उसके मायके वालों को सूचित कर दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments