Sunday, April 21, 2024
HomeCrimeमहाराष्ट्र के संभाजीनगर में बवाल, दो गुटों में जमकर मारपीट-पत्थरबाजी, पुलिस की...

महाराष्ट्र के संभाजीनगर में बवाल, दो गुटों में जमकर मारपीट-पत्थरबाजी, पुलिस की गाड़ियां फूंकीं

संभाजी नगर: महाराष्ट्र के संभाजी नगर में एक मंदिर के बाहर बुधवार की देर रात दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई. देखते ही देखते बवाल इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से मारपीट और पथराव शुरू हो गया. इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दोनों पक्ष के लोगों को खदेड़ कर शांति कायम की. यह वारदात संभाजी नगर में किराडपुरा के मंदिर के बाहर रात साढ़े 12 बजे का है.

यह बवाल मंदिर के बाहर दो युवकों के आपसी झगड़े से शुरू हुआ और फिर दोनों युवकों ने अपने अपने पक्ष के लोगों को बुला लिया. इसके बाद यह मामला सामुदायिक हिंसा में बदल गया. मौके पर पहुंचे दोनों पक्ष के लोगों ने पहले एक दूसरे से हाथापायी की और फिर देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया.

इसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने कई वाहनों में आग लगा दी. यहां तक कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस की गाड़ियों में भी उपद्रवियों ने आग लगा दी. दावा किया जा रहा है कि इस हिंसा के दौरान एक पक्ष के लोगों ने बमबारी भी की है. फिलहाल पुलिस ने बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया है. वहीं सुरक्षा के लिए पूरे शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है.

पुलिस के मुताबिक उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए किराडपुरा इलाके में आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. वहीं वाहनों में लगी आग को बुझाने के लिए मौके पर दमकल की गाड़ियां मंगानी पड़ी. फिलहाल मौके पर तनाव पूर्ण शांति है. पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के बीच लोगों को शांत करने के लिए धर्मगुरुओं को भेजा गया है.

उधर, सूचना मिलने पर स्थानीय सांसद इम्तियाज जलील ने भी खुद मौके पर आकर लोगों से बात की और सभी पक्षों को शांति बनाए रखने को कहा. इस दौरान उन्होंने बताया कि इस घटना का राम मंदिर से कोई संबंध नहीं है. दो लोगों के बीच हुए झगड़े को कुछ लोगों ने धार्मिक बवाल बनाने की कोशिश की है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments