Sunday, April 14, 2024
HomePoliticalभारत माता की हत्या की बात पर ताली पीटी गई, राहुल गांधी...

भारत माता की हत्या की बात पर ताली पीटी गई, राहुल गांधी के बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर राहुल गांधी की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों और कश्मीर में अशांति एवं कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार का मुद्दा उठाया और कहा कि कांग्रेस का इतिहास खून से सना है और विपक्ष को महिला सुरक्षा, गरीब कल्याण, नौजवानों के हितों एवं देश के विकास से कोई सरोकार नहीं है।

लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि पूरे देश ने देखा कि राहुल गांधी ने भारत माता की हत्या की बात की और कांग्रेस के लोग यहां मेज थपथपा रहे थे, संसदीय इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ।

विपक्षी सदस्यों की टोकाटोकी के बीच ईरानी ने केंद्र में कांग्रेस की सरकार के समय हुए 1984 के सिख विरोधी दंगों और कश्मीर में अशांति एवं कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार तथा आपातकाल के मुद्दे उठाए और कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधा।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में राहुल गांधी के एक बयान के जवाब में कहा,  मणिपुर खंडित नहीं है, यह भारत का अभिन्न हिस्सा है। ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने न सिखों के साथ इंसाफ किया, न ही नौजवानों, किसानों के हितों की चिंता की और न ही महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान दिया।

ईरानी ने कहा,  ऐसे में जो देश के लोगों, महिलाओं, गरीबों और नौजवानों की बात कर रहा है उस पर देश फिर से विश्वास करेगा। 2024 में फिर से नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, देश कभी भी उनकी (राहुल गांधी) माताजी के हाथों में देश की तिजोरी की चाबी नहीं देगा।

स्मृति ईरानी ने यह दावा भी किया कि उनसे पहले के वक्ता कांग्रेस सांसद (राहुल गांधी) ने सदन से जाते हुए अभद्र आचरण दर्शाया है और ऐसा आचरण संसद में कभी नहीं देखा गया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष को महिला सुरक्षा, गरीबों के कल्याण, नौजवानों के हितों एवं देश के विकास से कोई सरोकार नहीं है जबकि पिछले नौ वर्षों में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने शौचालयों का निर्माण करने, नल से जल पहुंचाने, महिला सुरक्षा की दिशा में कदम उठाने जैसे कदम उठाये हैं।

स्मृति ईरानी ने कहा कि हमारे देश के संसदीय इतिहास में आज तक ‘भारत मां की हत्या’ की बात नहीं हुई और कभी इस बात पर मेज नहीं थपथपाई गईं। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों ने आज यहां बैठकर भारत मां की हत्या की बात पर मेज थपथपाई हैं।

उन्होंने कहा कि आज भारत मां की हत्या की बात पर कांग्रेस पार्टी तालियां बजाती रही। ईरानी ने कहा कि उन्होंने इस बात का संकेत पूरे देश को दिया है कि किसके मन में गद्दारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिपुर की स्थिति को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि पूर्वोत्तर के इस राज्य में ‘भारत माता’ की हत्या की गई है और ऐसा करने वाले लोग ‘देशद्रोही’ हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने मणिपुर को बांट दिया है। उन्होंने कहा,  मणिपुर खंडित, विभाजित नहीं है, मेरे देश का अंश है। केंद्रीय मंत्री ईरानी ने एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि यह धुंधली तस्वीर गिरिजा टिक्कू की है, जिनके साथ 90 के दशक में बलात्कार किया गया और उनका शरीर काट दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस घटना का दृश्य एक फिल्म में आया तो कांग्रेस के कुछ प्रवक्ताओं ने उसे दुष्प्रचार कहा। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस के लोग नहीं चाहते कि कश्मीरी पंडितों की दास्तान कहीं सुनाई जाए। केंद्रीय मंत्री ने कहा विपक्ष ‘इंडिया’ नहीं है, क्योंकि वे भ्रष्टाचार को परिभाषित करते हैं। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments