Monday, April 15, 2024
HomeCrimeभायंदर स्टेशन के सामने की इमारत का हिस्सा ढहा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भायंदर स्टेशन के सामने की इमारत का हिस्सा ढहा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील के इरशालवाडी गांव में हुए भूस्खलन में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई। मलबे में 150 से ज्यादा लोगों के फंसे हने की संभावना जताई जा रही है। मौके पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे खुद पहुंचे है। एनडीआरएफ की चार टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, “घटनास्थल पर 45-47 घर हैं जिसमें से 15-17 घर मलबे के नीचे दब गए हैं। बचाव अभियान जारी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस परिस्थिति के बारे में फोन पर जानकारी ली है। जो भी सहायता की जरूरत है वो केंद्र की तरफ से आवश्य मिलेगा। सभी लोग बचाव कार्य में जुटे हैं।“

भायंदर स्टेशन के सामने की इमारत का हिस्सा ढहा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इसके चलते कई जगहों पर जर्जर इमारत गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी तरह मुंबई के करीब भायंदर स्टेशन (पूर्व) के सामने की इमारत का एक हिस्सा ढह गया है। इसमें कई लोगों के दबने की आशंका है। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौजूद है। मुंबई में लगातार दो-तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है।

रायगढ़ भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हुई, 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील के इरशालवाडी गांव में भूस्खलन की घटना सामने आई है। एनडीआरएफ की 4 टीमों को भेजा गया है। अब तक सात लोगों के शव मलबे से मिले है और कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की है कि मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। खराब मौसम के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments