Wednesday, May 8, 2024
HomePolitical बीजेपी कल जारी करेगी संकल्प पत्र, PM Modi रहेंगे मौजूद, इन मुद्दों...

 बीजेपी कल जारी करेगी संकल्प पत्र, PM Modi रहेंगे मौजूद, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए मतदान कुछ ही दिनों बाद होने वाला है। वहीं भारतीय जनता पार्टी रविवार (14 अप्रैल) को पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वार्टर में चुनावी मेनिफेस्टो जारी करने के दौरान प्रधानमंत्री के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे। भाजपा अपने घोषणा पत्र को ‘संकल्प पत्र’ का नाम देती रही है।

पार्टी ने बनाई घोषणा पत्र समिति

घोषणा पत्र का मसौदा तैयार करने के लिए पार्टी ने पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक समिति गठित की थी। समिति ने कई बैठकों के बाद संकल्प पत्र को अंतिम रूप दिया है। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, किरण रीजीजू और अर्जुन राम मेघवाल के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित इस कुल 27 नेता इस समिति के सदस्य हैं। सीतारमण इस समिति की संयोजक हैं।

‘विकसित भारत’ एजेंडे पर होगा घोषणा पत्र

घोषणा पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘विकसित भारत’ एजेंडे पर ध्यान केंद्रित किए जाने की उम्मीद है। मोदी लगातार गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए अपनी सरकार की प्राथमिकता को रेखांकित करते रहे हैं। सत्तारूढ़ भाजपा अपने घोषणा पत्र में इनसे संबंधित मुद्दों को प्रमुखता दे सकती है।

बीजेपी ने रखा 400 पार का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। एक तरफ जहां सभी दल जनता को लुभाने के भरसक प्रयास में जुटे हुए हैं, तो वहीं भाजपा भी अपनी पूरी तैयारी में है और जल्द ही अपना घोषणा पत्र भी जारी कर सकती है। इस बार भाजपा ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments