Monday, July 15, 2024
HomeCrimeबाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ़ दुष्कर्म का मामला दर्ज,...

बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ़ दुष्कर्म का मामला दर्ज, साथ मे 9 अन्य के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज, जोधपुर पुलिस की कारवाई शुरू।

बाड़मेर के पूर्व विधायक एक बार फिर से चर्चा में है। एक महिला ने पूर्व विधायक मेवाराम जैन समेत डिप्टी आनंद सिंह, कोतवाल गंगाराम खावा सहित नौ व्यक्तियों के खिलाफ रेप और पॉक्सो का मामला दर्ज करवाया है। महिला का आरोप है कि मेवाराम जैन ने रेप करने के साथ-साथ 15 साल की नाबालिग बेटी के साथ भी छेड़छाड़ करते थे। आरोपियों ने कई बार रेप किया। महिला ने जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजीव गांधी नगर पुलिस के मुताबिक 2021 में महिला बस में पचपदरा अपने पिता के इलाज के लिए जा रही थी। बस में आरोपी रामस्वरूप मिला, उसने महिला से दोस्ती की और फिर उसे किसी होटल में लेक जाकर उसे नशे की गोलियां दी और फिर रेप किया। रेप के दौरान उसने वीडियो और फोटो भी बना लिए। इसके बाद ब्लैकमेल करने लगा और वायरल करने की धमकी देकर कई बार रेप किया। इसके बाद उसने पूर्व विधायक मेवाराम जैन से मिलवाया तो उसने भी रेप किया। महिला बदनामी के कारण डरी हुई थी, ऐसे में उससे अन्य महिलाओं को भी आरोपियों के पास लाने के लिए दबाव बनाया गया। आरोप है कि महिला के घर उसकी सहेली आई थी, तभी आरोपी आए और उसकी सहेली के साथ भी रेप किया।

महिला की ओर से दी रिपोर्ट में आरोप लगाया कि उसकी 15 साल की नाबालिग बेटी के साथ भी छेड़छाड़ करते थे। आरोपियों ने कई बार रेप किया। बेटी के साथ हुई हरकत के बारे में जब महिला को पता चला तो उसने बाड़मेर के कोतवाली थाने में केस दर्ज कराने की गुहार लगाई तो वहां केस दर्ज करने के बजा उसे प्रताडि़त किया। वहां के थानाधिकारी, एसआई और आरपीएस अधिकारी भी उसके साथ हरकत करते थे। इसके साथ ही पूर्व विधायक के अन्य साथियों ने भी महिला के साथ हरकत की है।

महिला का आरोप है कि आरोपियों ने उसके साथ तो रेप किया साथ ही उसकी सहेली को भी शिकार बनाया, उसकी बेटी के सामने अश्लील हरकत करते और जब महिला घर पर नहीं होती तो बेटी के साथ छेड़छाड़ करते थे। रेप के साथ ही पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करने में बाधा उत्पन्न करने और महिला को धमकाने का भी आरोप लगाया है। इधर, महिला की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व विधायक मेवाराम जैन समेत आरपीएस आनंद राजपुरोहित, कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम खावा, एसआई दाऊद खान, रामस्वरूप आचार्य, उपसभापति सुरतान सिंह, प्रधान गिरधरबसिंह सोढ़ा, प्रवीण सेठिया और गोपालसिंह राजपुरोहित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments