Monday, April 15, 2024
HomeCrimeप्रेमी को बंदी बनाकर लड़की से नाबालिग से सामूहिक बलात्कार, जयनारायण व्यास...

प्रेमी को बंदी बनाकर लड़की से नाबालिग से सामूहिक बलात्कार, जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के हॉकी मैदान में

प्रेमी के साथ भागकर आई थी गेस्ट हाउस में रूम नहीं मिला था

जेएनयु यूनिवर्सिटी अजमेर के ब्यावर से युवक के साथ भागकर जोधपुर आई एक नाबालिग से जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पुराने परिसर स्थित हॉकी मैदान में रविवार तड़के तीन छात्रों ने सामूहिक बलात्कार किया। उदय मंदिर थाना पुलिस ने दो छात्रों सहित तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया। पुलिस के अनुसार ब्यावर निवासी 17 वर्षीय लड़की किसी युवक के साथ घर से भाग गई थी।

दोनों शनिवार रात जोधपुर पहुंचे। उन्हें किसी अन्य शहर जाना था। इसलिए वे तड़के चार बजे पुरानी हाईकोर्ट रोड होकर रेलवे स्टेशन की तरफ जाने लगे। टाउन हॉल के पास तीन जनों ने उन्हें रोका। युगल ने रेलवे स्टेशन का पता पूछा। आरोपी छात्रों ने ट्रेन में बिठाने का झांसा दिया और टाउन हॉल के सामने क्षतिग्रस्त दीवार से होकर रेलवे ट्रैक के दूसरी तरफ स्थित जेएनवीयू पुराने परिसर में हॉकी मैदान के पिछले हिस्से में ले गए।

मैदान की झाडि़यों की ओट में आरोपियों ने युवक को पकड़ लिया और नाबालिग से बारी बारी तीनों ने सामूहिक बलात्कार किया। फिर तीनों वहां से फरार हो गए। पीड़िता ने किसी तरह पुलिस को सूचना दी। वारदात सुनकर हरकत में आई पुलिस ने जांच शुरू की और विवि के छात्रावास व रातानाडा में दबिशें दी। तीन संदिग्धों को पकड़ थाने ले जाया गया, जहां तीनों से पूछताछ की जा रही है।

कृष्णा गेस्ट हाउस में रुके थे

डीसीपी ईस्ट अमृता दुहन ने बताया कि अजमेर जिला निवासी नाबालिग युवक व युवती शनिवार रात को जोधपुर आए थे। पावटा स्थित कृष्णा गेस्ट हाउस में रुके थे। यहां होटल के मैनेजर सुरेश ने नाबालिग होने की स्थिति में दोनों को अलग-अलग कमरे में ठहराया। सुरेश ने बदतमीजी दिखाते हुए नाबालिग लड़की के पास जाकर उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया। जब लड़की चिल्लाई तो दोनों को गेस्ट हाउस से रात को ही बाहर निकाल दिया था।

पावटा में मिले तीनों आरोपी

पुलिस ने बताया कि युवक-युवती जब गेस्ट हाउस से निकले तब पावटा चौराहे के पास तीनों आरोपी उन्हें मिले। उन्होंने दोनों को खाना खिलाया और कहा कि हम आपको रेलवे स्टेशन छोड़ देते हैं, लेकिन यह भी कहा कि रास्ते में पुलिस मिलेगी इसलिए रेलवे लाइन के सहारे चलते हैं। पावटा राईकाबाग ब्रिज के पास आरोपी और नाबालिग युवती रेलवे लाइन के सहारे जोधपुर स्टेशन की ओर आगे बढ़े। बीच में ओल्ड कैंपस के नजदीक आरोपियों ने युवती को उठाकर जबरन हॉकी मैदान में ले गए। उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस बीच युवक को बंधक बनाए रखा। यह घटना सुबह चार से पांच बजे के बीच की है।

पीड़िता को अस्पताल ले गई पुलिस

सामूहिक बलात्कार पीड़िता नाबालिग को पुलिस अस्पताल ले गई और उपचार करवाया। उसके बयान के आधार पर एफआइआर दर्ज की जा रही है।

आस पास लगे सीसीटीवी और हार्डकोर पुलिसिंग के आधार पर एक आरोपी की पहचान की गई। उसकी लोकेशन रातानाडा के गणेशपुरा में मिली। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस पहुंची तो तीनों आरोपी वहीं मिले। पुलिस को देख वो भागने लगे। पीछा करने पर आरोपी पहाड़ी से गिर गए। जिससे 2 आरोपियों के पांव फैक्चर हो गया। वहीं एक आरोपी के हाथ में चोट लगी। घटना के बाद आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर हॉस्पिटल में इलाज करवाया इसके बाद उन्हें बापर्दा गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान समंदर सिंह निवासी बाड़मेर, भट्टम सिंह निवासी बाड़मेर, धर्मपाल सिंह के रूप में हुई है। तीनों आरोपी छात्र नेता के समर्थन में प्रचार के लिए आए हुए थे। डीसीपी ईस्ट अमृता दुहन ने बताया कि आरोपी छात्र नेता लोकेंद्र सिंह के समर्थन में प्रचार के लिए पहुंचे थे। लोकेंद्र सिंह एबीवीपी से टिकट की दावेदारी कर रहा है। यहां पर कंवरराज सिंह ने उनकी रहने की व्यवस्था राईकाबाग में की थी। कंवर राज सिंह ही उनके खाने पीने की व्यवस्था करता था।

पुलिस ने बताया लड़की के पिता का देहांत हो चुका है। उसकी सगाई हो गई थी। इसलिए घर से भागकर अपने प्रेमी के साथ आ गई। इसको लेकर अजमेर जिले के ब्यावर थाने में परिजनों ने मामला भी दर्ज करवाया था। पुलिस के अनुसार पीड़िता का आज ही मेडिकल और 164 में बयान करवाए जाएंगे। इसके बाद लड़की के भाई भाभी को सौंपा जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments