Friday, July 19, 2024
HomeAstrologyधर्म और शिक्षा समाज विकास के दो पहिए दीवान, जयकारों के साथ...

धर्म और शिक्षा समाज विकास के दो पहिए दीवान, जयकारों के साथ हुआ सीरवी समाज भवन का उद्घाटन

पाली :मारवाड़ जक्सन निकटवर्ती चेलावास गांव में सीरवी समाज बडेर की 12वी.वर्षगांठ एंव नवनिर्मित भवन का उद्घाटन धर्मगुरू दीवान माधवसिंह ने किया। चेलावास ग्राम के मुख्य से होकर बडेर तक वरघोड़ा निकाला गया ।शोभायात्रा में ढोल के मधुर स्वर पर नृत्य करते युवा एंव मंगलगान करती महिलाएं शामिल हुई। जयकारों के साथ शोभायात्रा मंदिर पहुंची जहां दीवान माधवसिंह ने मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की ।सभा का शुभारंभ भवन में आईमाता की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन से हुआ । धर्मगुरू दीवान साहब ने कहा कि मंदिर प्रतिष्ठा के बाद समाज ने दिन दूनी चार चौगुनी प्रगति की।क्षेत्र पर माता की कृपा रही और समाज हर क्षेत्र में आगे बढ़ा।

उन्होंने कहा कि समाज की हर संस्था को संकल्प लेना चाहिए कि वे अपने क्षेत्र में भी ऐसा सुंदर भवन का निर्माण करेगें। बैल टीका की बोली के लाभार्थी बाबूलाल लछेटा, दीवान साहब के टीका की बोली के लाभार्थी खेताराम परिहार, भवन उद्घाटन बोली के लाभार्थी चिमनाराम चोयल और भी अन्य बोली के लाभार्थी ढगलाराम परिहार, घीसाराम काग,चिमनाराम चोयल, भंवरलाल काग वीरमराम पवांर, राजाराम पवांर ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर बोली में हिस्सा लिया । समाज की ओर से भवन निर्माण चढ़ावों के लाभार्थी परिवारों का सम्मान किया गया ।

मंच संचालन नारायणलाल लचेटा ने किया ।उन्होनें कहा कि भवन हमारी आने वाली पीढ़ी भी भवन से आकर्षित होकर भविष्य में समाज के कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी बढ़ाएगी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि चेलावास गांव के ठाकुर शरवणसिंह बलेबेट बडेर के पूर्व अध्यक्ष नारायण लाल गेहलोत, सह-कोषाध्यक्ष लक्ष्मण राम गेहलोत, सह -सचिव दलाराम देवड़ा, एस.एच. आर लेआउट बडेर के अध्यक्ष फाउलाल परिहारिया, सीरवी समाज कर्नाटक के अध्यक्ष वीरमराम सोलंकी सहित कोटवाल राजाराम काग ,जिमेदार मेघाराम लचेटा एवं समस्त पंचगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments