Sunday, April 21, 2024
HomeAstrologyधर्मगुरु दीवान माधवसिंह और भामाशाह सोलंकी परिवार ने किया सीरवी समाज भवन...

धर्मगुरु दीवान माधवसिंह और भामाशाह सोलंकी परिवार ने किया सीरवी समाज भवन का उद्घाटन

सीरवी समाज (गुजरात) सूरत का पर्वत पाटिया स्थित नवनिर्मित सीरवी समाज भवन व आईजी वाटिका का शुक्रवार को भव्य शुभारंभ हुआ सीरवी समाज के धर्मगुरू दीवान माधवसिंहजी व भामाशाह रामलाल पूनाराम सोलंकी परिवार व अखिल भारतीय सीरवी महासभा एंव पाली के सांसद पी. पी. चौधरी के कर कमलों द्वारा उद्धघाटन किया गया। तीन दिवसीय महोत्सव में देशभर से सीरवी समाज के हजारों लोगों ने शिरकत की, शुक्रवार को अंतिम बड़ी संख्या में समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे । मुख्य अतिथि घनश्याम सोनी, कानाराम सीरवी, केसाराम काग, दर्शनी कोठिया, जनक बगदाणा, दिनेश राजपुरोहित, किशोर विंदल सहित अन्य बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, नेता व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष हेमाराम पंवार एंव समाज के पदाधिकारियों ने महोत्सव में पधारे अतिथियों का स्वागत किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ आई माता आरती से हुआ । उसके बाद अतिथियों व लोगों ने अपने विचार रखे। सज्जाराम भायल परिवार की ओर से महाप्रसादी की व्यवस्था की गई। महिला मंडल से जुडी समाज की बेटीयों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में पारम्परिक परिध्जनों में सज-धज कर आई बेटियों ने मंगल वेला में गीत पर शानदार नृत्य किया । धर्मगुरू दीवान साहब ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की ईमानदारी एंव कर्त्तव्य सत्यता के पथ पर चलने की बात कही। उन्होंने परिवार को अच्छे संस्कार दिलाने व समाज में फैली कुरीतियों को मिटाने पर जोर दिया।

मारवाड़ जंक्शन के पूर्व विधायक केसाराम काग ने बालिका शिक्षा व राजस्थान में पढ़ रहे प्रतिभाशाली बच्चों को सहयोग देने की अपील की । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज के सभी संगठनों सीरवी महिला मडल सीरवी स्पोट्र्स क्लब, आईजी गैर मंडल एंव पूर्व कार्यकारिणी सदस्यों समेत समाज के सभी संगठनों का सहयोग रहा। सीरवी समाज नवनिर्मित भवन व आईजी वाटिका के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान आसमान से पुष्प वर्षा की गई।

इस लिए प्रवीण दिनेश गणेशराम सोलंकी परिवार द्वारा व्यवस्था की गई। हेलिकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल पर कई बार पुष्प वर्षा की गई। संस्था के सचिव भंवरलाल भायल ने सभी का आभार व्यक्त किया । मिडिया प्रभारी पेमाराम चोयल ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।इस महोत्सव में राजस्थान एवं देश वर्ष के अन्य शहरों से बड़ी संख्या में समाज बंधु मौजूद रहे।

आईमाता चौक पर बनेगा आई माता द्वार, भूमि पूजन किया

समाज के मीडिया प्रभारी पेमाराम चोयल ने बताया कि धर्मगुरु दीवान माधवसिंह ने समाज को ईमानदारी एवं कर्त्तव्यपरायणता के पथ पर चलने की बात कही एवं परिवार को अच्छे संस्कार दिलाने, समाज में फैली कुरीतियों को मिटाने पर जोर दिया। इस उद्घाटन समारोह को सफल बनाने हेतु सीरवी महिला मण्डल, सीरवी नवयुवक मण्डल, सीरवी स्पोर्ट्स क्लब, आईजी गैर मण्डल, पूर्व कार्यकारिणी सदस्यगण, सहयोगी सदस्यों का समाज के सचिव भंवरलाल भायल ने आभार व्यक्त किया।

समाज के अध्यक्ष हेमाराम पंवार ने बताया कि इस आयोजन में समस्त कार्यकारिणी, एरिया मेम्बरों एवं सहयोगी मण्डलों ने बहुत अच्छा सहयोग दिया। समाज हमेशा उनका आभारी रहेगा। समाज को चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने की अपील की। व्यवस्था समितियों ने अपना कर्त्तव्य बखूबी निभाकर इस भगीरथ कार्य को अच्छे से पूर्ण किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments