Saturday, July 27, 2024
HomePoliticalदिल्ली शराब घोटाला मामला: CBI ने अरविंद केजरीवाल को भेजा समन, 16...

दिल्ली शराब घोटाला मामला: CBI ने अरविंद केजरीवाल को भेजा समन, 16 अप्रैल को हो सकती है पूछताछ

आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई शराब घोटाले को लेकर पूछताछ करने वाली है। इसके लिए तारीख तय कर दी गई है। आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए CBI ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 16 अप्रैल को तलब किया।

सीबीआई ने 16 अप्रैल को बुलाया
सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजी है। सीबीआई ने 16 अप्रैल को केजरीवाल को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शराब घोटाले में कुछ सबूत इकट्ठा करने के बाद अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। दिल्ली में स्थित सीबीआई के मुख्यालय में अरविंद केजरीवाल को 16 अप्रैल के दिन सुबह 11 बजे पहुंचना होगा। बता दें कि कथित शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की भी गिरफ्तारी हो चुकी है। सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। अब सीबीआई ने पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को समन किया है।

केजरीवाल पर आरोप?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम केजरीवाल पर आरोप लगा है कि शराब घोटाले में शामिल आरोपियों से उन्होंने बातचीत की। साथ ही केजरीवाल पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होंने शराब के व्यापारियों को दिल्ली में आकर व्यापार करने के लिए प्रोत्साहित किया है। सीबीआई का कहना है कि केजरीवाल को लेकर कई सबूत इकट्ठा कर लिए गए हैं। सीबीआई अब 16 अप्रैल को केजरीवाल से पूछताछ करने वाली है।

AAP ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
AAP नेता संजय सिंह ने कहा, अरविंद केजरीवाल को यह समन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने के बाद भेजा गया है। सीबीआई की इस कार्रवाई को संजय सिंह ने एक साजिश बताया है। संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘सीबीआई की नोटिस से अरविंद केजरीवाल  डरने वाले नहीं हैं। वह पहले भी लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments