Sunday, April 21, 2024
HomeCrimeजैसलमेर में स्कूल बस पलटने से एक टीचर की मौत, 35 बच्चे...

जैसलमेर में स्कूल बस पलटने से एक टीचर की मौत, 35 बच्चे घायल; 12 गंभीर घायलों को जोधपुर किया गया रेफर

पोखरण के भेंसदा गांव के पास एक स्कूल बस के पलट जाने से 36 से ज्यादा स्कूली बच्चे घायल हो गए जबकि बस में सवार स्कूल शिक्षक की मौत हो गई। घटना बुधवार सुबह की है। बस छात्रों को उनके स्कूल ले जा रही थी। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे बचाव अभियान चलाया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि हादसे में कई छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं। गंभीर हालत को देखते हुए 11 छात्रों और एक शिक्षक को जोधपुर के हायर सेंटर रेफर किया गया है।

घटना की जानकारी मिलने पर जोधपुर जिला प्रशासन भी हरकत में आया और अस्पताल स्टाफ को अलर्ट मोड पर रखते हुए घायलों के वहां पहुंचने से पहले जरूरी इंतजाम किए गए। पुलिस के मुताबिक, बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे, जिसके चलते एक मोड़ पर ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और बस पलट गई। यह भी बताया गया है कि बस की फिटनेस मार्च में समाप्त हो गई थी, बावजूद स्कूल के अधिकारियों ने इसे नजरअंदाज किया। 

हालात का जायजा लेने के लिए जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक विकास सांगलवान भी मौके पर पहुंचे। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। इससे पहले फरवरी 2022 में जैसलमेर से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। इसमें जिले के फलसूंड इलाके में एक स्कूल बस पलट गई जिसमें दो स्कूली छात्रों की मौत हो गई थी जबकि बीस अन्य घायल हो गए थे। उस समय भी अधिकारियों ने बड़े-बड़े दावे किए थे कि भविष्य में ऐसी लापरवाही नहीं बरती जाएगी। लेकिन बुधवार को सारे दावे धरे के धरे रह गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments