Monday, July 15, 2024
HomeCrimeजयपुर स्थित योजना भवन में दो करोड़ से ज्यादा की मिली नकदी,...

जयपुर स्थित योजना भवन में दो करोड़ से ज्यादा की मिली नकदी, अलमारी के ताले तोड़ने पर बरामद की गई रकम

राजस्थान में सचिवालय के पीछे योजना भवन के डीओआईटी में 2 करोड़ से ज्यादा की नकदी मिली है। जबकि एक किलो सोना मिला है। इस मामले में 8 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। राजस्थान में सचिवालय के पीछे योजना भवन के डीओआईटी में 2 करोड़ से ज्यादा की नकदी मिली है। जबकि एक किलो सोना मिला है। इस मामले में 8 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सरकारी विभाग में इतनी बड़ी राशि मिलने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य सचिव उषा शर्मा और पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा, डीजी लॉ एंड ऑर्डर, जयपुर पुलिस कमिश्नर आनन्द श्रीवास्तव सहित पुलिस के आला अधिकारियों ने देर रात 11 बजे सचिवालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर इसकी जानकारी दी. पुलिस ने इस पूरे मामले में 8 से ज्यादा विभाग से जुड़े लोगों को हिरासत में लिया है। उल्लेखनीय है कि सचिवालय के पीछे योजना भवन के डीओआईटी में 2 करोड़ से ज्यादा की नकदी मिली है। देश में 2000 रुपए के नोट बंद होने की खबर आने के बाद शुक्रवार रात को जयपुर में सचिवालय के पास योजना भवन के बेसमेंट में मिली करोड़ों की नकदी से खलबली मच गई।

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने साधा निशाना 

बड़ी मात्रा में रुपये मिलने पर बीजेपी गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम गहलोत पर पर निशाना साधा है। शेखावत ने ट्वीट किया- गहलोत सरकार का पेट काला धन निगलते-निगलते ऊपर तक भर गया है इसलिए आज सचिवालय ने करोड़ों की नकदी और सोना उगल दिया। विकास में निरंतर नीचे जा रहे राज्य में भ्रष्टाचार किस ऊंचाई पर पहुंच गया है, ये उसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। सरकारी लीपापोती जारी है लेकिन जनता से कुछ छिपता नहीं है।बता दें कि योजना भवन के बेसमेंट में दो अलमारी में 2 करोड़ 31 लाख 49 हजार रुपए व एक किलो सोने के बिस्किट मिले हैं। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस और प्रशासन की ओर से इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी जा रही है। योजना भवन के बेसमेंट डायरेक्टरेट आईटी (डीओआईटी) का कार्यालय चल रहा है। यहां आधार कार्ड बनाने का काम चल रहा है।

8 कर्मचारी हिरासत में लिए 

मुख्य सचिव उषा शर्मा व पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने शुक्रवार रात को प्रेस कांफ्रेंस बताया कि डीओआईटी में फाइलों का डिजिटलीकरण चल रहा है। दो अलमारी की चाबी नहीं मिल रही थी। शुक्रवार को अलमारी के ताले तोड़े गए जिसमें मिले सूटकेस में नकदी और सोने के बिस्किट मिले हैं। अब इस मामले में जांच की जा रही है। आखिर पैसा किसका है और कहां से आया? किसने रखा है? पूछताछ के लिए पुलिस ने आठ कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। 
 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments