Saturday, April 13, 2024
HomeCrimeजंतर-मंतर पर आधी रात मचा बवाल, पहलवानों और पुलिस में हाथापाई, विनेश...

जंतर-मंतर पर आधी रात मचा बवाल, पहलवानों और पुलिस में हाथापाई, विनेश फोगाट के भाई का सिर फटा

कांग्रेस ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और पुलिस के बीच कथित तौर पर हाथापाई होने की घटना को लेकर बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधा और पहलवानों के प्रति एकजुटता प्रकट की। पार्टी ने यह दावा भी किया है कि पहलवानों से मिलने पहुंचे उसके सांसद दीपेंद्र हुड्डा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार का घेराव किया है।

इस मामले पर कांग्रेस ने ट्वीट किया कि देश की बेटियों के साथ दिल्ली पुलिस के अत्याचार की जानकारी होते ही कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा मौके पर पहुंचे। तानाशाह की पुलिस ने उन्हें हिरासत में रखा है। देश की बेटियों के साथ कांग्रेस मज़बूती से खड़ी है। साफ संदेश है- डरो मत, हम साथ हैं। कांग्रेस सांसद हुड्डा ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली जंतर-मंतर पर चल रहे खिलाड़ी बेटियों  के धरने पर पुलिस द्वारा बदसलूकी की बात आ रही हैं जो अमानवीय और असहनीय हैं। जब रक्षक भक्षक हो जाएं तो न्याय की उम्मीद किस से करें? उन्होंने कहा कि सरकार अविलंब दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करे। हम इस विकट परिस्थिति में अपनी बेटियों के साथ हैं।

यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर ‘हाथापाई’ हुई, जिसके कारण कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर पर चोटें आई हैं। पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती समेत कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पहलवान अपनी मांगों को लेकर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। पहलवानों के धरने को लेकर बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा था कि अगर पार्टी कहेगी तो वो अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अभी कोई खास बयान सामने नहीं आया है। बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों के धरने पर सवाल भी उठाया है। भाजपा सांसद का कहना है कि इस धरने में एक ही परिवार के लोग क्यों शामिल हैं? दूसरे पहलवान इस धरने में क्यों शामिल नहीं हैं…?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments