Monday, July 15, 2024
HomePoliticalगंगाजल पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया गंगापुत्र नरेंद्र मोदी की सरकार...

गंगाजल पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया गंगापुत्र नरेंद्र मोदी की सरकार ने

 ये है लूट की पराकाष्ठा, कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

Ganga Jal GST: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ पहुंचे और अर्चना कुंड में पूजा-अर्चना की, लेकिन दूसरी ओर इस मौके की सौजन्य को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गंगा जल पर 18% जीएसटी लगाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा। हमला किया है। खड़गे ने ट्विटर पर लिखा कि यह आपकी सरकार की लूट और पाखंड की पराकाष्ठा है। खड़गे ने इसे धार्मिक भावनाओं के साथ विश्वासघात भी बताया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे लिखा कि एक आम भारतीय के जन्म से लेकर उसके जीवन के अंत तक मोक्ष दाता मां गंगा का बहुत महत्व है। अच्छा है कि आप आज उत्तराखंड में हैं, लेकिन आपकी सरकार ने पवित्र गंगा जल पर ही 18% जीएसटी लगा दिया है। मैंने एक बार भी नहीं सोचा कि अपने घरों में गंगाजल की आपूर्ति कराने वालों पर इससे कितना बोझ बढ़ेगा।

कांग्रेस का सवाल, पीएम मणिपुर कब जाएंगे?

इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी से यह सवाल भी पूछा कि अगर वह आज उत्तराखंड में हैं तो हिंसा से बुरी तरह प्रभावित मणिपुर का दौरा कब करेंगे। कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस संबंध में एक एनिमेटेड वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें हिंसा ग्रस्त मणिपुर और जले हुए क्षत-विक्षत शव ों को दिखाया गया है। इसके आगे लिखा है- देश पूछ रहा है- पीएम मोदी मणिपुर कब जाएंगे।

भूपेश बघेल ने जीएसटी पर भी हमला बोला है

इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी गंगा जल पर जीएसटी लगाने के मुद्दे पर निशाना साध चुके हैं. उन्होंने कहा था कि बीजेपी सिर्फ हर तरफ से कमाई करना चाहती है. इसके साथ ही उन्होंने पूछा था कि क्या लोगों को पूजा नहीं करनी चाहिए? भाजपा धर्म की बात करती है लेकिन उसने गंगा जल पर जीएसटी क्यों लगाया? जीएसटी लगने से घर पर गंगाजल मिलना आपको पहले से ज्यादा महंगा पड़ेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments