Monday, April 15, 2024
HomeAstrologyReligiousखेतेश्वर मंदिर के स्थापना दिवस पर किया हवन, बोलियां लगाईं

खेतेश्वर मंदिर के स्थापना दिवस पर किया हवन, बोलियां लगाईं

Mobile News / Kheteshwar Data Mandir Bikaner : खेतेश्वर मंदिर के 21वें स्थापना दिवस पर शनिवार को एक कुंडीय विश्वशांति हवन किया गया। हवन सुबह नौ बजे शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चला। हवन के बाद समाज के लोगों ने वर्षभर तक मंदिर में होने वाले कार्यक्रमों के लिए बोलियां लगाई गई। संतश्री खेतारामजी राजपुरोहित परमार्थ प्रन्यास की ओर से हुए आयोजन में तुलछाराम महाराज ने समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया।

परमार्थ प्रन्यास के महासचिव एडवोकेट हनुमानसिंह राजपुरोहित ने बताया कि ट्रस्ट के अध्यक्ष पद पर राधाकिशन राजपुरोहित किशनासर की तीन साल के लिए नियुक्ति की गई। कार्यक्रम में डॉ. ध्यानाराम महाराज ने संस्कृत और संस्कृति आधारित शिक्षा व संस्कार पर जोर दिया। उन्होंने कहा, गुरु ज्ञान की खान होता है। इसलिए गुरु ही शिष्य को तैयार करने का हक रखता है।


उन्होंने समाज को नशा मुक्त करने का आह्वान किया। मंदिर में आठ मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा हुई खेतेश्वर मंदिर में राजपुरोहित समाज ने आठ ऋषि मुनियों की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई। मंदिर में पीपलादजी, शॉडिल्य, गौतम, पाराशर, भारद्वाज, कश्यप, वशिष्टजी की प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा मंदिर में की गई। इसके अलावा महाप्रसादी, इंत्र, केसर, आरती, पौशाक और जनेऊ की बोलियां लगाई गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments