Sunday, April 21, 2024
HomePoliticalक्या नीतीश कुमार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? CM के जवाब से बिहार के...

क्या नीतीश कुमार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? CM के जवाब से बिहार के सियासी गलियारों में हलचल तेज

नालंदा सीट से जेडीयू के लोकसभा सांसद कौशलेंद्र कुमार ने नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश कर दी है। नीतीश ने कहा कि अभी इस सब पर हमें कुछ नहीं कहना है।  लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद में जुटे हुए हैं। इस बीच नालंदा लोकसभा सीट से जेडीयू के लोकसभा सांसद कौशलेंद्र कुमार ने नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश कर दी है।

जब रविवार को नालंदा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी इस सब पर हमें कुछ नहीं कहना है। बता दें कि जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बयान दिया था कि मैं नीतीश कुमार से नालंदा से चुनाव लड़ने का अनुरोध करूंगा क्योंकि यह उनकी पारंपरिक सीट है और मैं उनका प्रतिनिधि हूं। हम चाहते हैं कि वह इस देश के प्रधानमंत्री बनें।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा था कि 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों की एकता की बात कर्नाटक चुनाव के बाद आगे बढ़ेगी। हमारी कई दलों के नेताओं से बात हुई है। आगे और भी नेताओं से बात होनी है। बिहार में विपक्षी एकता को लेकर बैठक करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग सभी नेताओं के साथ मिलकर बातचीत कर रहे हैं। अभी कुछ और लोगों से बातचीत होनी है। इसके बाद तय हो जायेगा कि कहां पर बैठक होगी। नीतीश ने कहा कि बहुत लोगों की राय है कि बैठक पटना में होनी चाहिए। सभी लोगों की राय से यह सब तय होगा। सभी लोग अगर चाहेंगे तो बिहार में जरूर बैठक होगी। यह खुशी की बात होगी। पर, यह कहां होगी, सबलोगों की राय से ही तय किया जाएगा। अभी एक राज्य (कर्नाटक) में चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। कई पार्टियां उसमें लगी हैं। उसके बाद ही यह सब होगा। 

गौरतलब है कि 24 अप्रैल को नीतीश कुमार कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले थे। तब, ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार से आग्रह किया था कि पटना में सभी दलों की मीटिंग आप बुलायें। पटना से ही जयप्रकाश नारायण ने भी तत्कालीन केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments