Monday, July 15, 2024
HomePoliticalकर्नाटक विधानसभा में भारी बवाल, कांग्रेस सरकार की 5 गारंटियों को लेकर...

कर्नाटक विधानसभा में भारी बवाल, कांग्रेस सरकार की 5 गारंटियों को लेकर BJP ने किया हंगामा

कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) में मंगलवार को उस समय हंगामा मच गया, जब विपक्षी पार्टी BJP ने चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा किए गए पांच चुनावी वादों के कार्यान्वयन में कथित देरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।कर्नाटक में विधानसभा की बैठक में भाजपा के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा इतना बढ़ गया था कि स्पीकर यूटी खादर को सदन कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा।  विधानसभा सत्र का दूसरा दिन मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई के बीच बहस के साथ शुरू हुआ। भाजपा ने सत्तारूढ़ पार्टी पर चुनाव के दौरान किए गए पांच वादों को पूरा करने में देरी करने का आरोप लगाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने बहुत सारे वादे किए, ‘लेकिन उनमें से एक भी अभी तक पूरा नहीं हुआ है। हम इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारी कोई ताजा मांग नहीं है, हम बस इतना चाहते हैं कि कांग्रेस अपने पांच वादों को पूरा करें। अगर अगले हफ्ते के भीतर कांग्रेस की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया तो हम राज्य में प्रदर्शन करेंगे।’ 

सत्र के दौरान जब स्पीकर ने प्रश्नकाल के दौरान विधायक शिवालिंगे गौड़ा से सवाल करने को कहा तो भाजपा नेता बसवराज बोम्मई, आर अशोक और अश्वथनारायण के साथ अन्य विधायक खड़े होकर प्रश्नकाल को निलंबित करने की मांग की। उन्होंने कांग्रेस द्वारा किए वादों पर चर्चा करने के लिए समय देने की मांग करने लगे।

भाजपा विधायकों की इस मांग पर सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने आपत्ति जताई। उन्होंने भाजपा से प्रश्नकाल खत्म होने का इंतजार करने को कहा। कई विधायक भाजपा की मांग पर आपत्ति जताते हुए सदन की वेल में आ गए। स्पीकर ने हंगामे को शांत करने के लिए 15 मिनट के लिए सदन को स्थगित करने का निर्णय लिया। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments