Monday, April 15, 2024
HomePoliticalकर्नाटक में सिद्धारमैया मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 24 नए मंत्रियों ने ली...

कर्नाटक में सिद्धारमैया मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 24 नए मंत्रियों ने ली शपथ

कर्नाटक न्यूज़ डेस्क !!! कर्नाटक में कांग्रेस की नई सरकार शनिवार को 24 कैबिनेट मंत्रियों राजभवन में शपथ दिलाया गया। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने नवनियुक्त मंत्रियों को शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार और स्पीकर यू.टी. खादर ने नए मंत्रियों को बधाई दी। समारोह से पहले पत्रकारों से बात करते हुए, सिद्दारमैया ने कहा कि कैबिनेट मंत्रियों के विभागों का आवंटन आज (शनिवार) या कल (रविवार) तक किया जाएगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एच. के. पाटिल, एन. चेलुवरायस्वामी, सिद्दारमैया, के. वेंकटेश द्वारा शुरू किए गए अहिंदा आंदोलन के साथ खड़े होने वाले एकमात्र वोक्कालिगा विधायक ईश्वर खंड्रे, शरणबसप्पा बापूगौडा दर्शनापुर और आर.बी. थिम्मापुर ने ईश्वर के नाम पर शपथ ली।

कांग्रेस नेता शिवराज तंगाडगी, एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के करीबी शरणप्रकाश रुद्रप्पा पाटिल, मोगावीरा समुदाय से संबंधित मंकल वैद्य और जैन समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले डी. सुधाकर, संतोष लाड, एआईसीसी सचिव और तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी एन.एस. बोसेराजू, सीएम सिद्दारमैया के करीबी विश्वासपात्र भैरथी सुरेश, मधु बंगारप्पा और एम.सी. सुधाकर ने भी भगवान के नाम पर शपथ ली। कांग्रेस नेता एच.सी. महादेवप्पा ने सत्य और निष्ठा की शपथ ली। के.एन. राजन्ना ने बुद्ध, बसव, अंबेडकर और महर्षि वाल्मीकि के नाम पर शपथ ली। कांग्रेस नेता शिवानंद पाटिल ने बसवन्ना के नाम पर शपथ ली। एसएस मल्लिकार्जुन ने भगवान कल्लेश्वर के नाम पर शपथ ली। लक्ष्मी हेब्बालकर ने जगज्योति बसवेश्वर, छत्रपति शिवाजी, बाबासाहेब डॉ. बी.आर. अम्बेडकर, मतदाता और अपनी मां के नाम पार शपथ ली।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहीम खान ने अल्लाह के नाम पर शपथ ली। बेल्लारी जिले से शक्तिशाली भाजपा नेता बी श्रीरामुलु को हराने वाले बी नागेंद्र ने महर्षि वाल्मीकि और भगवान के नाम पर शपथ ली. कृष्णा बायरे गौड़ा, दिनेश गुंडु राव ने भी शपथ ली। सिद्दारमैया और शिवकुमार के अलावा आठ और मंत्री जी. परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज, एम.बी. पाटिल, सतीश जरकिहोली, प्रियांक खड़गे, रामालिम्गा रेड्डी और बी.जेड. जमीर अहमद खान ने पिछले शनिवार को बेंगलुरु में शपथ ली थी। हालांकि, उनमें से किसी को भी अभी तक कोई पोर्टफोलियो आवंटित नहीं किया गया है। मधु बंगारप्पा, बी. नागेंद्र, एम.सी. सुधाकर, लक्ष्मी हेब्बलकर, भैरथी सुरेश, मंकल वैद्य और एन.एस. बोसेराजू ने पहली बार कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments