Sunday, April 21, 2024
HomePoliticalकर्नाटक चुनाव में फूंक-फूंक कर कदम रख रही कांग्रेस, डीके शिवकुमार के...

कर्नाटक चुनाव में फूंक-फूंक कर कदम रख रही कांग्रेस, डीके शिवकुमार के बैकअप ने चौंकाया ,छोटे भाई ने उनके ही क्षेत्र से भरा पर्चा

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की समय सीमा से कुछ घंटे पहले एक चौंकाने वाला कदम उठाते हुए बेंगलुरु ग्रामीण से कांग्रेस के सांसद डी के सुरेश ने बृहस्पतिवार को कनकपुरा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जहां से उनके बड़े भाई और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार पार्टी के उम्मीदवार हैं। शिवकुमार ने 17 अप्रैल को कनकपुरा से अपना नामांकन दाखिल किया था। कर्नाटक कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘‘बेंगलुरु ग्रामीण के सांसद डी के सुरेश ने कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र से राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए आज अपना नामांकन दाखिल किया।”

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, शिवकुमार का नामांकन रद्द होने की स्थिति में सुरेश ने बैकअप योजना के तहत अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। शिवकुमार 2008 से कनकपुरा सीट से तीन बार चुनाव जीत चुके हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने शिवकुमार का मुकाबला करने के लिए कनकपुरा से एक वरिष्ठ मंत्री और उसके प्रमुख वोक्कालिगा चेहरे आर अशोक को मैदान में उतारा है। सुरेश कर्नाटक से कांग्रेस के एकमात्र सांसद हैं।

जनता दल (सेक्युलर) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी के खिलाफ रामनगर से उन्हें मैदान में उतारे जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। ऐसी भी अटकलें थीं कि कनकपुरा में शिवकुमार के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार उतारने की भाजपा की योजना के बदले में सुरेश को पद्मनाभनगर सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। शिवकुमार ने भी पहले इस संबंध में संकेत दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments