Monday, July 15, 2024
HomeCrimeकर्नाटक के लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति मामले में छह अधिकारियों...

कर्नाटक के लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति मामले में छह अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे

बेंगलुरु : कर्नाटक लोकायुक्त ने मंगलवार को छह सरकारी अधिकारियों के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति मामले में कई स्थानों पर छापे मारे। बेंगलुरु और रामानगर जिले में मंगलवार को 30 ठिकानों पर रेड मार गई। बतया जा रहा है कि इस दौरान आरोपी छह अधिकारियों ने 51.13 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति जमा कर रखी थी। लोकायुक्त के एक बयान के अनुसार, ग्राम पंचायत सदस्य एच.एस. सुरेश के पास 25.58 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति है। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है।

ग्राम पंचायत सदस्य के पास मिली बेहिसाबी संपत्ति

सुरेश के ठिकानों पर मिली संपत्ति के बारे में लोकायुक्त पुलिस ने कहा कि 16 प्लॉट, एक घर, 7.6 एकड़ कृषि भूमि, 11.97 लाख रुपए की नकदी, 2.11 करोड़ रुपए के गहने, 2.07 करोड़ रुपए के वाहन उसके कब्जे में थे।

इन अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर

अधिकारियों ने मुख्य महाप्रबंधक (ओपी), बेसकॉम प्रधान कार्यालय एमएल नागराज, देवनहल्ली तालुका के पंचायत विकास अधिकारी डीएम पद्मनाभ, पीडब्ल्यूडी अधीक्षण अभियंता एन सतीश बाबू, केआरआईडीएल एईई सैयद मुनीर अहमद, ग्राम पंचायत सदस्य एचएस सुरेश और अनेकल योजना प्राधिकरण के सदस्य सचिव एवं टाउन एवं कंट्री प्लानिंग के संयुक्त निदेशक मंजेश के परिसरों की तलाशी ली। इन सभी के खिलाफ लोकायुक्त अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

मंगलूरू हवाई अड्डे पर डेढ़ किलो सोने जब्त

कर्नाटक के मंगलूरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक तस्कर से 1.579 ग्राम सोना पकड़ा है। जब्त किए गए सोने की कीमत 98,68,750 रुपए आंकी गई है। विभाग ने एक बयान में कहा कि यह यात्री अबू धाबी से यहां पहुंचा था। जांच के दौरान उसके मलाशय में पांच अंडाकार वस्तुएं मिलीं। यह सोना था, जिसे वह पेस्ट के रूप में लाया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments